अंडमान निकोबार में कोरोना वायरस का कोई नया मामला नहीं आया

अंडमान निकोबार द्वीप समूह में सैलानियों की आमद में बढ़ोतरी के बावजूद केंद्र शासित प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 का कोई नया मामला नहीं मिला। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि द्वीप समूह में कोरोना वायरस के कुल मामले 5,039 हैं। अधिकारी ने बताया, “ करीब 700-800 सैलानी रोजाना आने के बावजूद, कोरोना वायरस की स्थिति कुल मिलाकर नियंत्रित है।”

लोग उड़ानों से या कोलकाता अथवा चेन्नई से पानी के जहाजों के जरिए यहां पहुंच रहे हैं। प्रशासन ने यह जरूरी किया हुआ है कि वे कोविड-19 की निगेटिव रिपोर्ट लेकर आएं जिसके बाद ही उन्हें द्वीप समूह में प्रवेश की अनुमति दी जाएगी।

अधिकारी के मुताबिक, स्थानीय प्रशासन इस बात को लेकर सख्त है कि स्वास्थ्य सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन किया जाए ताकि बीमारी के प्रसार पर लगाम लगाई जा सके। केंद्र शासित प्रदेश में आठ लोग संक्रमण का इलाज करा रहे हैं जबकि 4969 मरीज संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। अधिकारी ने बताया कि संक्रमण के कारण 62 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि सोमवार को किसी की मौत नहीं हुई।

उन्होंने कहा कि 12,401 स्वास्थ्य एवं अग्रिम पंक्ति के कर्मियों को कोविड रोधी टीका लगाया जा चुका है जबकि 45 वर्ष से अधिक उम्र के 2952 लोगों का टीकाकरण हो चुका है।

क्रेडिट : पेस ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया
फोटो क्रेडिट : Wikipedia

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: