अनिल देशमुख के इस्तीफे का सवाल ही नहीं उठता: जयंत पाटिल

नयी दिल्ली, मुंबई पुलिस के पूर्व प्रमुख द्वारा लगाये गये भ्रष्टाचार के आरोपों के बीच राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ने रविवार को कहा कि महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख के इस्तीफे का सवाल ही नहीं उठता।

राकांपा के राज्य प्रमुख और महाविकास आघाडी सरकार में वरिष्ठ मंत्री जयंत पाटिल ने राकांपा अध्यक्ष शरद पवार के आवास पर यहां तीन घंटे चली बैठक के बाद कहा कि प्रसिद्ध उद्योगपति मुकेश अंबानी के आवास के बाहर वाहन मिलने की घटना और ठाणे के व्यवसायी मनसुख हिरन की हत्या के मामले से ध्यान भटकाने की जरूरत नहीं है।

अंबानी के आवास के बाहर जो वाहन मिला था उसमें विस्फोटक सामग्री रखी हुई थी।

उन्होंने कहा कि इन दो घटनाओं पर ध्यान केंद्रित है और उसके बाद उपयुक्त कदम उठाए जाएंगे।

पाटिल ने कहा कि एटीएस ने हिरन की हत्या के मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

उन्होंने कहा, ‘‘महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख के इस्तीफे का सवाल ही नहीं उठता।’’

इससे पहले, पवार ने संवाददाता सम्मेलन में कहा था कि देशमुख पर फैसला महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे करेंगे।

उन्होंने कहा कि देशमुख के खिलाफ मुंबई पुलिस के पूर्व आयुक्त परमबीर सिंह द्वारा लगाए आरोप गंभीर हैं और उनकी गहन जांच होनी चाहिए।

पवार का यह बयान ऐसे समय में आया है, जब महाराष्ट्र में नया गृह मंत्री बनाए जाने की अटकलें लगाई जा रही हैं। पवार ने वरिष्ठ नेताओं सुप्रिया सुले और प्रफुल पटेल, उपमुख्यमंत्री अजित पवार और पाटिल के साथ बैठक की।

सिंह ने दावा किया है कि देशमुख चाहते थे कि पुलिस अधिकारी मुंबई में होटल और बार से उनके लिए हर महीने 100 करोड़ रुपये की वसूली करें।

इस बीच, सिंह के लगाए आरोपों के बाद देशमुख को हटाए जाने की मांग तेज हो गई है। भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने उनके इस्तीफे की मांग को लेकर विभिन्न शहरों में विरोध प्रदर्शन किए।

पाटिल ने भाजपा पर पलटवार करते हुए कहा कि राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के मंत्रियों के खिलाफ कई आरोप लगाए गए थे, लेकिन उन्होंने किसी से इस्तीफा नहीं मांगा।

पवार के आवास पर बैठक से पहले शिवसेना के नेता संजय राउत ने भी उनसे मुलाकात की। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ ने भी अलग से पवार से मुलाकात की।

क्रेडिट : पेस ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया
फोटो क्रेडिट : Wikipedia

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: