अबू धाबी में वास्तविक जीवन संस्करण हैमाइनस द मर्डर

आप इस पर विश्वास करें या न करें, नेटफ्लिक्स की स्क्विड गेम सीरीज़ की भारी सफलता के परिणामस्वरूप अबू धाबी में होने वाले शो का वास्तविक जीवन संस्करण है, माइनस द मर्डर।

वास्तविक जीवन में स्क्विड गेम होने से कुछ ही समय पहले की बात है, जैसा कि हाल ही में अबू धाबी में हुआ था। स्क्वीड गेम 456 व्यक्तियों के बारे में एक दक्षिण कोरियाई उत्तरजीविता नाटक है जो एक बड़े नकद पुरस्कार जीतने के मौके के लिए जीवन-या-मृत्यु बच्चों के खेल की एक श्रृंखला में प्रतिस्पर्धा करते हैं। नेटफ्लिक्स कॉमेडी पहली बार इस साल सितंबर में स्ट्रीमिंग साइट पर प्रसारित हुई, और यह तुरंत दुनिया भर में सनसनी बन गई।

स्क्विड गेम ने अपनी शुरुआत के पहले सप्ताह के भीतर विभिन्न क्षेत्रों में सबसे ज्यादा देखे जाने वाले नेटफ्लिक्स कार्यक्रम के खिताब को पीछे छोड़ दिया। इसके अलावा, प्रसारण के पहले 28 दिनों के भीतर, शो ने 111 मिलियन से अधिक दर्शकों को आकर्षित किया, उस समय नेटवर्क की सबसे ज्यादा देखी जाने वाली श्रृंखला ब्रिजर्टन को पीछे छोड़ दिया। स्क्वीड गेम ने इतने दर्शकों को आकर्षित किया कि ट्रैफिक में भारी उछाल के कारण दक्षिण कोरियाई इंटरनेट सेवा प्रदाता द्वारा नेटफ्लिक्स पर मुकदमा दायर किया गया। इसके अलावा, यह सुझाव देना एक अल्पमत होगा कि स्क्विड गेम एक सांस्कृतिक घटना बन गई है।

शो की अत्यधिक लोकप्रियता के कारण, अबू धाबी में कोरियाई संस्कृति केंद्र ने हत्या के बिना स्क्विड गेम को वास्तविकता बनाने का फैसला किया। यह कार्यक्रम मंगलवार को संयुक्त अरब अमीरात में दो सत्रों में आयोजित किया गया था। लाल बत्ती, हरी बत्ती, डालगोनाऔर पेपर-फ़्लिपिंग गेम मार्बल्स और डडकजी उन चुनौतियों में से थे, जिनमें १५ की दो टीमों ने प्रतिस्पर्धा की। वेबसाइट पर एक वित्तीय पुरस्कार का उल्लेख किया गया था, लेकिन यह स्पष्ट नहीं था कि कितना जीता गया; फिर भी, यह संभावना नहीं है कि यह नेटफ्लिक्स श्रृंखला में देखी गई जीवन बदलने वाली राशि थी।

प्रतियोगिता के दौरान दोनों टीमों ने शो के लोगो वाली टी-शर्ट पहनी थी। दूसरी ओर, घटना के कर्मचारियों ने गुलाबी गोलाकार त्रिकोण वेशभूषा में कपड़े पहने, जो स्क्विड गेम डेथ गेम्स के गार्ड के जंपसूट के समान थे। श्रृंखला के बाकी हिस्सों के विपरीत, अबू धाबी की घटना में न तो हिंसा हुई और न ही रक्तपात हुआ। हालांकि, यह पहली बार वास्तविक जीवन में स्क्विड गेम नहीं खेला गया था। बेल्जियम के एक स्कूल में बच्चों ने इस महीने की शुरुआत में लाल बत्ती हरी बत्ती चुनौती का प्रदर्शन किया, जिसके परिणामस्वरूप हिंसा हुई जब हारने वाले बच्चों को पीटा गया।

शो की अपार सफलता को देखते हुए, यह निश्चित रूप से आखिरी बार नहीं होगा जब स्क्विड गेम वास्तविकता में खेला जाएगा। हैलोवीन 2021 के लिए शो के जंपसूट कितने लोकप्रिय हैं, यह देखते हुए श्रृंखला का प्रभाव पूरे मुख्यधारा की संस्कृति में विस्तारित होगा। सौभाग्य से, अबू धाबी कार्यक्रम में कोई हिंसा नहीं हुई, जिसका अर्थ है कि आने वाले महीनों में अधिक प्रतिकृति गेम उभरने की संभावना है, लेकिन केवल डॉन किसी भी जीवन बदलने वाले नकद पुरस्कार के लिए अपनी सांस न रोकें।

फोटो क्रेडिट : https://www.gettyimages.in/detail/news-photo/participants-take-part-in-an-event-where-they-play-the-news-photo/1235840614?adppopup=true

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: