अभिनेता माइकल के. विलियम्स 54 वर्ष की आयु में घर के अंदर मृत पाए गए

54 वर्ष की आयु में, माइकल के. विलियम्स, जिन्होंने “द वायर” में उमर लिटिल और “बोर्डवॉक एम्पायर” में चल्की व्हाइट की भूमिका निभाई, का निधन हो गया। न्यूयॉर्क पुलिस विभाग के अनुसार, अभिनेता को सोमवार दोपहर 2 बजे ब्रुकलिन स्थित उनके घर के अंदर मृत पाया गया।

विलियम्स ने सनडांस टीवी की अपराध श्रृंखला “हैप एंड लियोनार्ड” में लियोनार्ड की भूमिका निभाई और जे.जे. अब्राम्स का “उपनाम।” विलियम्स कई उल्लेखनीय एचबीओ कार्यक्रमों में नियमित थे, जिनमें “द वायर,” “बोर्डवॉक एम्पायर,” “द नाइट ऑफ,” और “लवक्राफ्ट कंट्री” शामिल थे। इसके अलावा, वह “इनहेरेंट वाइस,” “12 इयर्स ए स्लेव,” “गॉन बेबी गॉन,” और “द रोड” जैसी समीक्षकों द्वारा प्रशंसित फिल्मों में दिखाई दिए।

अभिनेता के प्रयासों ने उन्हें “व्हेन दे सी अस”, “द नाइट ऑफ,” और “बेसी” में उनकी भूमिकाओं के लिए एक सीमित श्रृंखला या फिल्म में उत्कृष्ट सहायक अभिनेता के लिए तीन एमी नामांकन अर्जित किए। “लवक्राफ्ट कंट्री” पर उनके प्रयासों के लिए, उन्हें एक ड्रामा सीरीज़ में उत्कृष्ट सहायक अभिनेता के लिए एमी के लिए नामांकित किया गया है।

उन्हें उनके हास्य प्रदर्शन के लिए भी पहचाना गया, जैसे “समुदाय” पर जीव विज्ञान के प्रोफेसर मार्शल केन के रूप में। “सोलो: ए स्टार वार्स स्टोरी” में उनकी भूमिका को हटा दिया गया था, जब रीशूट के कारण उन्हें नेटफ्लिक्स प्रोजेक्ट “द रेड सी डाइविंग रिज़ॉर्ट” पर लघु फिल्मांकन में कटौती करनी पड़ती।

2002 में, विलियम्स ने डेविड साइमन के अत्यधिक प्रशंसित आपराधिक नाटक “द वायर” में उमर लिटिल के रूप में अपनी ब्रेकआउट भूमिका निभाई। उमर लिटिल, एक आरी-बंद शॉटगन-टोइंग बाल्टीमोर स्टिकअप मैन, श्रृंखला के सबसे यादगार पात्रों में से एक था।

कई साक्षात्कारों में, उन्होंने संकेत दिया कि उनके हिस्से की तीव्रता ने उनकी दवा की समस्याओं को बढ़ा दिया, और उन्होंने “द वायर” और “द नाइट ऑफ़” को फिल्माते समय कोकीन का उपयोग करना स्वीकार किया।

अभिनय के अलावा, विलियम्स ने 2016 में “ब्लैक मार्केट विद माइकल के विलियम्स” शीर्षक से एक विकलैंड डॉक्यूमेंट्री का निर्माण करते हुए तथ्यात्मक कहानी कहने, होस्टिंग और कार्यकारी में काम किया था। उनकी मृत्यु से पहले, शो के सीज़न 2 का अधिकांश भाग पूरा हो चुका था।

विलियम्स का जन्म ब्रुकलिन में बहामास में जन्मी माँ और दक्षिण कैरोलिना में जन्मे पिता के यहाँ हुआ था। एक किशोर के रूप में उनके पास ड्रग का मुद्दा था, जो पूर्वी फ्लैटबश में वांडरवीर हाउसिंग प्रोजेक्ट्स में पले-बढ़े थे। विलियम्स के 25वें जन्मदिन पर एक क्लब के बाहर एक लड़ाई में हस्तक्षेप करने का प्रयास करते समय चाकू लगने के बाद उनके चेहरे पर एक बड़ा निशान रह गया था। 1996 की फिल्म “बुलेट” में तुपैक शकूर के भाई-बहन के रूप में अपनी पहली फिल्म भूमिका निभाने से पहले, उन्होंने जॉर्ज माइकल और मैडोना जैसे कलाकारों के लिए संगीत वीडियो में नृत्य करना शुरू किया।

फोटो क्रेडिट : https://commons.wikimedia.org/wiki/File:Michael_K_Williams_Harvard_2010.jpg

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: