अमिताभ बच्चन की आंख की सर्जरी हुई, कहा ठीक होने की गति धीमी

मुंबई, बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन ने सोमवार को बताया कि उनकी एक आंख का ऑपरेशन हुआ है और उम्मीद जताई कि “सब ठीक हो जाएगा।”

अभिनेता (78) ने सोमवार को अपने आधिकारिक ब्लॉग पर लिखा कि ‘‘सबसे अच्छा किया जा रहा है’’ और उनकी टाइप करने संबंधी त्रुटियों को नजरअंदाज किया जाए।

बच्चन ने लिखा, ‘‘इस उम्र में आंख की सर्जरी बहुत नाजुक होती है और इसे बहुत ध्यान से करना होता है। सबसे अच्छा किया जा रहा है और उम्मीद है कि सब ठीक हो जाएगा। नजर अभी कमजोर है और ठीक होने की गति भी धीमी है ऐसे में अगर टाइप करने में त्रुटियां हों तो उन्हें माफ किया जाए।’’

ब्लॉग पर लिखी लंबी पोस्ट में अभिनेता ने अपनी स्थिति की तुलना वेस्ट इंडीज के क्रिकेट खिलाड़ी गैरी सोबर्स से की और एक घटना को याद किया जो उन्होंने पूर्व क्रिकेटर के बारे में सुनी थी।

बच्चन ने कहा कि उन्हें इस कहानी की “विश्वसनीयता” को लेकर पूरा भरोसा नहीं है, लेकिन टाइपिंग के साथ उनकी मौजूदा मुश्किल गैरी सोबर्स की एक पारी की तरह की है जहां उन्होंने नशे में अपनी टीम को बचाने के लिये बैटिंग की थी।

बच्चन ने लिखा, “एक मजबूत प्रतिद्वंद्वी के साथ क्रिकेट मैच के दौरान वेस्ट इंडीज टीम बहुत अच्छी स्थिति में नहीं थी और लग रहा था वह हार जाएगी। गैरी सोबर्स ड्रेसिंग रूम में बैठे थे और संभावित हार देख उन्होंने रम की बोतल खोली और कुछ घूंट भरे। जब उनकी बारी आई और वह बल्लेबाजी करने गए तो उन्होंने अपना सबसे तेज शतक लगाया।”

उन्होंने मजाकिया अंदाज में लिखा, “जब सोबर्स से पूछा गया कि उन्होंने यह कैसे किया तो उन्होंने कहा, ‘जब मैं वहां गया तो मुझे तीन गेंदें दिख रही थीं, मैं बीच वाली को मार रहा था।’ मेरी आंख की स्थिति भी कुछ वैसी ही है। मुझे हर शब्द के लिये तीन अक्षर नजर आ रहे हैं और मैं बीच वाला बटन दबा रहा हूं।”

बच्चन ने कहा कि उनकी दूसरी आंख का भी ऑपरेशन हो सकता है।

उन्होंने उम्मीद जताई कि निर्देशक विकास बहल की आगामी फिल्म की शूटिंग से पहले वह पूरी तरह स्वस्थ हो जाएंगे।

उन्होंने लिखा, ‘‘आप सभी को मेरा प्यार। आंख ठीक होने की गति धीमी है और मेरी दूसरी आंख का भी ऑपरेशन होना है, इसलिए यह लंबी प्रक्रिया है। मैं उम्मीद करता हूं कि कुछ दिनों में मेरी आगामी फिल्म की शूटिंग से पहले मैं स्वस्थ हो जाऊंगा। मैं विकास बहल की नई फिल्म में काम करूंगा, जिसका शीर्षक संभवत: ‘गुड बाय’ होगा।’’

बच्चन ने शनिवार को अपने स्वास्थ्य के ठीक न होने और ऑपरेशन कराने की जरूरत के बारे में लिखा था। उन्होंने कहा कि वह अपने दिन “कुछ न करके” बिता रहे हैं क्योंकि सर्जरी की वजह से वह पढ़ , लिख और देख नहीं सकते।

बच्चन ने लिखा, ‘‘मैं खाली बैठा हूं, ज्यादातर समय मेरी आंखें बंद हैं और मैं संगीत सुनने की कोशिश करता हूं।’’

उन्होंने लिखा कि शनिवार को जब उन्होंने अपने स्वास्थ्य के खराब होने की जानकारी दी, तो उसके बाद से उन्हें मिल रहे प्यार एवं समर्थन से वह अभिभूत हैं।

इसे एक “भावनात्मक पल” बताते हुए बच्चन ने लिखा, “मैंने कभी इसकी उम्मीद नहीं की थी और जब यह हुआ तो यह दिल को छूने वाला था। शुक्रिया, अभिभूत हूं।”

उन्होंने कहा, “मैं इस कृतज्ञ, देखभाल व स्नेह करने वाले परिवार से मिले प्यार और अपनेपन के बिना क्या करूंगा।”

क्रेडिट : पेस ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: