अर्थपूर्ण कहानियों व किरदारों को निभाकर सम्मानित महसूस करता हूं : नवाजुद्दीन सिद्दीकी

मुंबई, नेटफ्लिक्स की फिल्म “सीरियस मैन” के लिए इंटरनेशनल एमी अवार्ड के लिये नामित किए जाने पर नवाजुद्दीन सिद्दीकी बेहद खुश हैं और इस फिल्म को कई कारणों से खास मानते हैं।

सुधीर मिश्रा निर्देशित इस फिल्म में भूमिका के लिये सिद्दीकी को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता की श्रेणी में नामित किया गया है।

सिद्दीकी (47) ने एक बयान में कहा, “सुधीर के साथ काम करना और ‘सीरियस मैन’ में अय्यन मणि की भूमिका निभाना मेरे लिए एक सपने के सच होने जैसा था और इंटरनेशनल एमी नामांकन फिल्म के लिये की गई कड़ी मेहनत का सत्यापन है। मैं सार्थक कहानियों की फिल्में करके सम्मानित महसूस करता हूं जिन्हें विश्व स्तर पर पहचाना जा रहा है – ये अब एक वास्तविकता है, नेटफ्लिक्स जैसे मंचों का शुक्रिया”।

उन्हें ब्रिटिश अभिनेता डेविड टेनेंट (डेस) के साथ-साथ इजराइल के अभिनेता रॉय निक (नॉर्मली) और कोलंबिया के क्रिश्चियन तप्पन (एल रोबो डेल सिग्लो या द ग्रेट हीस्ट) के साथ इस श्रेणी के लिए नामांकित किया गया है।

सुधीर मिश्रा द्वारा निर्देशित, “सीरियस मेन” लेखक मनु जोसेफ के 2010 के इसी नाम के उपन्यास का रूपांतरण है।

वीर दास की नेटफ्लिक्स कॉमेडी स्पेशल “वीर दास: फॉर इंडिया” को लोकप्रिय फ्रांसीसी शो “कॉल माई एजेंट”, ब्रिटेन के “मदरलैंड: क्रिसमस स्पेशल” और कोलंबिया की सीरीज “प्रोमेसास डी कैम्पाना” के साथ कॉमेडी श्रेणी में नामांकित किया गया है।

नेटफ्लिक्स के साथ दास का यह तीसरा स्पेशल शो जनवरी 2020 में रिलीज़ हुआ था।

दास ने कहा कि वह अंतरराष्ट्रीय एमी पुरस्कार के लिए नामांकित होकर “बेहद खुश” हैं।

उन्होंने कहा, “अब जब मैंने जश्न मनाने के लिए हर तरह का कार्बोहाइड्रेट खा लिया है, तो मैं इस नामांकन के बारे में बहुत खुश हूं, धन्यवाद – इंटरनेशनल एमी अवार्ड्स। दुनिया भर में हर प्रतिभा यह महसूस करना चाहती है कि उनका दृष्टिकोण देखा जाता है। एक नामांकन ऐसा करता है।”

उन्होंने कहा, “‘वीर दास: फॉर इंडिया’ के सभी क्रू और टीम नेटफ्लिक्स को इसे एक साथ रखने के लिए, उनकी कड़ी मेहनत के लिए धन्यवाद।”

न्यूयॉर्क शहर में 22 नवंबर को आयोजित होने वाले एक समारोह के दौरान 2021 के अंतरराष्ट्रीय एमी पुरस्कारों के विजेताओं की घोषणा की जाएगी।

क्रेडिट : पेस ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया
फोटो क्रेडिट : Getty Images

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: