असम ने कोविड-19 पर रोक के लिए लागू पाबंदियां 15 जून तक बढ़ायीं

गुवाहाटी/अगरतला, असम सरकार ने कोविड-19 के प्रसार पर नियंत्रण पाने के लिए लगायी गई पाबंदियां 15 जून तक के लिए बढ़ा दी हैं। हालांकि कर्फ्यू में छूट एक घंटे के लिए बढ़ा दी है। त्रिपुरा में कर्फ्य 10 जून तक के लिए बढ़ा दिया गया है।

असम के मुख्य सचिव जिश्नु बरुआ ने राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अध्यक्ष की क्षमता से पाबंदियों को आगे बढ़ाने संबंधी आदेश जारी किया। यह पाबंदियां शनिवार सुबह पांच बजे समाप्त होने वाली थी।

पहले कर्फ़्यू दोपहर 12 बजे से लेकर सुबह पांच बजे तक प्रभावी रहता था, जिसमें एक एक घंटे की छूट दी गई है। यह अब दोपहर एक बजे से लेकर सुबह पांच बजे तक हो गया है। इस अवधि में लोगों की आवाजाही पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा।

सभी दुकानें और कारोबारी प्रतिष्ठान दोपहर 12 बजे के बाद बंद रहेंगे। सभी अंतर-जिला परिवहन सेवा और एक ज़िले से दूसरे ज़िले में लोगों के जाने पर प्रतिबंध लागू रहेगा। असम में अब तक कोविड-19 के 4,28,913 मामले सामने आ चुके हैं और 3577 लोगों की मौत हो चुकी है।

वहीं त्रिपुरा सरकार ने अगरतला और सभी शहरी इलाकों में दोपहर से लेकर सुबह पांच बजे तक के कर्फ़्यू को 10 जून तक के लिए बढ़ा दिया है। ये पाबंदी छह जून को खत्म होने वाली थी। वहीं ग्रामीण इलाकों में शाम छह बजे से सुबह पाँच तक लगने वाला कर्फ़्यू भी जारी रहेगा।

क्रेडिट : पेस ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया
फोटो क्रेडिट : Wikimedia commons

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: