आईपीएल नीलामी में मैक्सवेल जैसे किसी खिलाड़ी पर ध्यान दे आरसीबी : गंभीर

मुंबई, पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का मानना है कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) को बल्लेबाजी विभाग में विराट कोहली और एबी डिविलियर्स पर से दबाव कम करने के लिये गुरुवार को होने वाली नीलामी में आस्ट्रेलियाई आलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल जैसे किसी खिलाड़ी को टीम में रखना चाहिए।

टी20 क्रिकेट में अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिये मशहूर मैक्सवेल उन 292 खिलाड़ियों में शामिल हैं जिन्हें आईपीएल नीलामी में शामिल किया गया है।

गंभीर ने कहा, ‘‘संभवत: वे (आरसीबी) ग्लेन मैक्सवेल जैसे किसी खिलाड़ी को रखना चाहेंगे क्योंकि उन्हें विराट कोहली और एबी डिविलियर्स पर से दबाव कम करना होगा।

उन्होंने कहा कि संयोजन को देखते हुए कोहली को बल्लेबाजी का आगाज करना चाहिए हालांकि यह प्रबंधन और कप्तान निर्भर करता है।

गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम में कहा, ‘‘हां, उनका (कोहली) पारी का आगाज करना अच्छा रहेगा। वह देवदत्त पड्डिकल के साथ पारी की शुरुआत करेंगे और फिर उनके पास एबी डिविलियर्स हैं। आप मैक्सवेल जैसा ‘एक्स फैक्टर’ चाहोगे तथा चिन्नास्वामी स्टेडियम पर वह प्रभाव छोड़ सकता है।’’

गंभीर ने कहा कि किंग्स इलेवन पंजाब (जिसे अब पंजाब किंग्स के नाम से जाना जाएगा) उमेश यादव, काइल जेमीसन और क्रिस मौरिस को चुन सकता है। उन्होंने कहा कि उन्हें अपना भारतीय गेंदबाजी विभाग मजबूत करना होगा।

गंभीर ने कहा, ‘‘वे (किंग्स इलेवन पंजाब) अपनी भारतीय गेंदबाजी को मजबूत कर सकते हैं क्योंकि मोहम्मद शमी को छोड़कर उनके पास कोई अन्य भरोसेमंद गेंदबाज नहीं है। ’’

उन्होंने कहा, ‘‘संभवत: उमेश यादव अच्छी पसंद हो सकता है। मोहम्मद शमी और उमेश यादव नयी गेंद से गेंदबाजी करेंगे। इससे वे अपने तेज गेंदबाजों को रोटेट कर सकते हैं। उनके पास क्रिस मौरिस और काइल जेमीसन जैसे गेंदबाज होने चाहिए। इसलिए वे इन दोनों को ले सकते हैं। ’’

पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा का मानना है कि बांग्लादेश के आलराउंडर शाकिब अल हसन पर नीलामी में सबसे बड़ी बोली लग सकती है जबकि एक अन्य पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा को लगता है कि मैक्सवेल सबसे अधिक कीमत पर बिकेंगे।

क्रेडिट : पेस ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: