आगामी कैपकॉम वीडियो गेम श्रृंखला “रेजिडेंट ईविल: वेलकम टू रेकून सिटी” ने आर-रेटिंग अर्जित किया

रेजिडेंट ईविल में शीर्ष हिंसा: वेलकम टू रेकून सिटी ने इसे आर-रेटिंग अर्जित किया। जोहान्स रॉबर्ट्स द्वारा निर्देशित रेजिडेंट ईविल रिबूट, कैपकॉम के इसी नाम के अति-हिंसक वीडियो गेम फ्रैंचाइज़ी का नवीनतम सिनेमाई संस्करण है।

खेलों ने सबसे पहले पॉल डब्ल्यू.एस. एंडरसन की फिल्म फ्रेंचाइजी के साथ बड़े पर्दे पर अपनी जगह बनाई, जिसमें छह फिल्में थीं और इसमें मिली जोवोविच ने अभिनय किया था। हालाँकि, जबकि फ़िल्में आर्थिक रूप से सफल रहीं, दुनिया भर में $1.2 बिलियन की कमाई की, प्रशंसक स्रोत सामग्री के साथ उनके संबंधों की आलोचना कर रहे थे। हालांकि, अब पुन: लॉन्च का लक्ष्य पिछले अनुकूलन की महत्वपूर्ण खामियों को ठीक करना है।

रेजिडेंट ईविल: वेलकम टू रेकून सिटी, 1998 के रैकून सिटी में सेट एक उत्पत्ति कहानी के रूप में बिल किया गया, कहा जाता है कि फ्रैंचाइज़ी की उत्तरजीविता डरावनी जड़ों में वापस आ जाती है। पिछली फिल्मों के विपरीत, रीबूट में काया स्कोडेलारियो को क्लेयर रेडफ़ील्ड, रॉबी अमेल ने क्रिस रेडफ़ील्ड, हन्ना जॉन-कामेन को जिल वेलेंटाइन, अल्बर्ट वेस्कर को टॉम हॉपर, अवान जोगिया को लियोन एस कैनेडी, और विलियम बिर्किन को विलियम बिर्किन (नील) के रूप में दिखाया।

पहले, रॉबर्ट्स ने संकेत दिया था कि फिल्म “सुपर डरावनी” होगी, हालांकि उन्होंने यह नहीं कहा कि क्या डर सीमित होगा कि कौन इसे देख सकता है। हालाँकि, अब जब फिल्म ने आधिकारिक दर्शकों की रेटिंग अर्जित कर ली है।

निवासी ईविल: रैकून सिटी में आपका स्वागत है एमपीए द्वारा आधिकारिक तौर पर आर का दर्जा दिया गया है। एमपीए का मानना ​​​​है कि फिल्म की अत्यधिक हिंसा, गोरखधंधा और गाली-गलौज 17 साल से कम उम्र के किसी भी व्यक्ति के लिए अनुपयुक्त है, जब तक कि उनके साथ माता-पिता या अभिभावक न हों।

एंडरसन की सभी छह रेजिडेंट ईविल फिल्में इसी तरह आर-रेटेड थीं, लेकिन उनकी सामग्री सीमा उच्च-ऑक्टेन, भीषण विज्ञान-फाई कार्रवाई के परिणामस्वरूप हुई, जो रिबूट के मामले में नहीं है। बल्कि, रेजिडेंट ईविल: वेलकम टू रेकून सिटी की आर-रेटिंग फिल्म की अविश्वसनीय भयावहता के कारण है क्योंकि यह पिछली रेजिडेंट ईविल फिल्मों की तुलना में काफी अधिक डरावनी है। कई फर्स्ट-लुक छवियों ने एक ही संकेत दिया है, जो फिल्म के भयानक राक्षसों, धुंध से भीगने वाले वातावरण और अनावश्यक अम्ब्रेला प्रयोगों की उदास झलक प्रदान करता है।

आर-रेटिंग स्पष्ट रूप से रेजिडेंट ईविल की क्रूर कहानी पर वापस जाने की फिल्म की इच्छा को दर्शाती है। क्योंकि रेजिडेंट ईविल: वेलकम टू रैकून सिटी ज्यादातर आरई 1 और आरई 2 पर आधारित है, यह फिल्म के लिए गेम के अस्थिर डर का सटीक रूप से प्रतिनिधित्व करने के लिए महत्वपूर्ण है। यह आर-रेटिंग के बिना हासिल नहीं किया जा सकता था, क्योंकि खिलाड़ियों और आलोचकों ने समान रूप से खेलों को बेहद भयावह पाया। उम्मीद है, रेटिंग तस्वीर को यथार्थवाद के अपने वादे को पूरा करने में मदद करेगी और उन खामियों से बचने में मदद करेगी जो जोविविच फ्लिक्स को प्रभावित करती हैं। फिल्म सामग्री सीमा का विस्तार से उपयोग कैसे करती है, यह देखने के लिए प्रशंसकों को एक पूर्ण-लंबाई वाले ट्रेलर का इंतजार करना होगा।

फोटो क्रेडिट : https://it.wikipedia.org/wiki/File:Raccoon_city.jpg

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: