आदर्श गौरव को बाफ्टा 2021 में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए नामांकित किया गया है

बाफ्टा की पूरी सूची मंगलवार को घोषित की गई। भारतीय अभिनेता आदर्श गौरव को रामिन बहारानी निर्देशित फिल्म “द व्हाइट टाइगर” में उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए नामांकित किया गया है। व्हाइट टाइगर ने अतिरिक्त रूप से सर्वश्रेष्ठ अनुकूलित स्क्रीनप्ले श्रेणी का अधिग्रहण किया है। पुरस्कार समारोह 11 अप्रैल को लंदन के रॉयल अल्बर्ट हॉल में होगा।

गौरव ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल को लिया और घोषणा पर अपना आनंद साझा किया। उन्होंने व्यक्त किया, “पवित्र शिट यह वास्तव में हो रहा है। मुझे किरदार निभाने के लिए मुझ पर भरोसा करने के लिए धन्यवाद! मैंने जो कुछ भी अनुभव किया है उससे अधिक मुझे दिया है। दो बाफ्टा नामांकन के लिए टीम को बधाई सर्वश्रेष्ठ अनुकूलित पटकथा और अग्रणी अभिनेता।

गौरव के अलावा, रिज अहमद (साउंड ऑफ मेटल), दिवंगत चैडविक बोसमेन (मा राइनी ब्लैक ब्लैक बॉटम), एंथनी हॉपकिंस (द फादर), मैड्स मिकसेल्सन (एक और दौर), और ताहर रहीम (द मॉरिटानियन) भी नामांकित हैं।

द व्हाइट टाइगर के निर्माता मुकुल देवड़ा ने भी नामांकन के दौरान अपने उत्साह को व्यक्त किया। “बाफ्टा आहोय! आदर्श गौराव को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए और रमन बहारानी को सर्वश्रेष्ठ रूपांतरित पटकथा के लिए नामांकित किया गया।

ग्लोबल आइकन प्रियंका चोपड़ा जोनास ने भी अपनी खुशी का इजहार नहीं किया; उन्होंने ट्वीट किया, “एक भारतीय स्टार कास्ट के लिए 2 बाफ्टा नामांकन के साथ भारतीय प्रतिभा के लिए एक गर्व का क्षण आप के लिए उदार गौरवार्षद, आप इस मान्यता के योग्य हैं, और बधाई। मुझे इस फिल्म पर एक कार्यकारी निर्माता होने पर बेहद गर्व महसूस हो रहा है। श्रीमती जोनास फिल्म के एवा डुवर्न के साथ कार्यकारी निर्माता भी हैं।

व्हाइट टाइगर ने जनवरी में नेटफ्लिक्स पर शुरुआत की और राजकुमार राव और महेश मांजरेकर, और प्रियांक चोपड़ा जोनास को चित्रित किया। फिल्म ने बलराम (आदर्श गौरव) के खाते का अनुसरण किया, जो व्यवसायियों में बदलने के लिए अपने नियोक्ता के वर्ग-आधारित भेदभावपूर्ण आचरण को परिभाषित करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: