आरटी-पीसीआर टेस्ट रिपोर्ट केरल जाने के लिए अनिवार्य नहीं जिन्हें पूरी तरह से टीका लगा है

केरल जाने वाले यात्रियों को अब आरटी-पीसीआर टेस्ट कराने की जरूरत नहीं होगी। हालांकि, यह केवल उन लोगों के लिए सच है जिन्होंने अपने सभी टीकाकरण प्राप्त किए हैं। एयर इंडिया ने ट्विटर पर इसकी जानकारी दी है। ट्वीट के अनुसार, यदि आप पूरी तरह से टीका लगाए गए हैं, तो आप नकारात्मक आरटी-पीसीआर परीक्षण रिपोर्ट के बिना केरल जाने के योग्य होंगे।

दूसरी ओर, जिन यात्रियों को पूरी तरह से टीका लगाया गया है, उन्हें दोनों खुराक के लिए एक प्रमाण पत्र लाना होगा।

जैसे-जैसे अधिक से अधिक लोग पूरी तरह से टीका लगवाते हैं, ऐसे नियम आदर्श होते जा रहे हैं। हालांकि, इसका मतलब यह नहीं है कि पर्यटक कोविड नियमों को तोड़ने के लिए स्वतंत्र हैं। न केवल केरल में, बल्कि पूरी दुनिया में, कोविड दिशानिर्देश अभी भी प्रासंगिक हैं। नतीजतन, सामाजिक दूरी बनाए रखना, स्वच्छता और मास्क पहनना महत्वपूर्ण है।

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि केरल में रोज़मर्रा के संक्रमणों की संख्या अधिक है, इसलिए कोविड नियमों को तोड़ना आपके हित में नहीं है। रविवार को, राज्य में 26701 नए सीओवीआईडी ​​​​-19 मामले और 74 मौतें दर्ज की गईं।

दूसरी ओर, केरल उच्च न्यायालय ने केंद्र से अनुरोध किया है कि पहले के चार सप्ताह बाद कोविड -19 टीकाकरण की दूसरी खुराक को मंजूरी दी जाए। केरल उच्च न्यायालय ने पूछा है कि क्या ऐसा विकल्प उन लोगों के लिए उपलब्ध होना चाहिए जो जल्दी टीका लगवाना चाहते हैं। पहले और दूसरे टीकाकरण के बीच अनुशंसित समय वर्तमान में 84 दिन है।‘

फोटो क्रेडिट : https://www.flickr.com/photos/vinothchandar/4603292133

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: