आर्ट बेसल मार्की स्विस फेयर में 273 गैलरी पेश करेगा

आर्ट बेसल ने उन दीर्घाओं की घोषणा की है जो अपने मार्की स्विस मेले में भाग लेंगी, जो जून 2019 के बाद पहली बार आयोजित किया जाएगा। चूंकि कला की दुनिया बड़े पैमाने पर, इन-पर्सन इवेंट्स को फिर से शुरू करने की ओर देख रही है, आर्ट बेसल ने उन दीर्घाओं की घोषणा की है जो करेंगे जून 2019 के बाद आयोजित होने वाले पहले स्विस मेले में भाग लें।

मेला २४-२६ ​​सितंबर से मेसे बेसल में ३३ देशों की २७३ दीर्घाओं को एक साथ लाएगा, जिसमें २१ सितंबर से शुरू होने वाले तीन वीआईपी पूर्वावलोकन दिन होंगे।

इस साल के आर्ट बेसल में पिछले साल के संस्करण की तरह ही गैलरी की संख्या होगी, जिसमें लगभग 290 प्रदर्शक शामिल थे। शो के आगामी संस्करण, जैसे मई में हांगकांग में, एक हाइब्रिड प्रारूप होगा, जिसमें स्थानीय लोगों द्वारा गैलेरिस्ट के लिए सैटेलाइट बूथ चलाए जाएंगे, जो यात्रा प्रतिबंधों के कारण मेले के लिए स्विट्जरलैंड की यात्रा करने में असमर्थ होंगे।

2021 संस्करण के लिए, 24 दीर्घाएँ पहली बार भाग लेंगी, जिनमें हांगकांग में एडौर्ड मलिंग्यू गैलरी, पेरिस में हाई आर्ट, लंदन में यूनियन पैसिफिक, प्रिस्टिना में लैम्ब्डा लैम्ब्डा लैम्ब्डा, ब्यूनस आयर्स में वाल्डेन गैलरी और मिलान और लंदन में कार्डी गैलरी शामिल हैं। बोदेगा, ब्रिजेट डोनह्यू, कंपनी गैलरी, गर्थ ग्रीनन गैलरी, कास्मीन, और क्वीर विचार न्यूयॉर्क से पहली बार प्रतिभागियों में शामिल हैं।

आर्ट बेसल को व्यापक रूप से दुनिया का प्रमुख कला मेला माना जाता है, और पिछले वर्षों की तरह, कई मेगा-गैलरी और ब्लू-चिप कंपनियां मौजूद होंगी, जिनमें गैगोसियन, हॉसर एंड विर्थ, पेस, डेविड ज़्विरनर, व्हाइट क्यूब, लेवी गोर्वी शामिल हैं। , लिसन, थैडियस रोपैक, ग्लैडस्टोन गैलरी, विक्टोरिया मिरो, स्पर्थ मैगर्स, डेविड कॉर्डैन्स्की, पेटज़ेल, मिशेल-इन्स एंड नैश, जेफरी डिच और जैक शिनमैन।

शो को एक बार फिर चार क्षेत्रों में विभाजित किया जाएगा: गैलरी, मेले का मुख्य क्षेत्र 221 दीर्घाओं के साथ; फ़ीचर, जिसमें 24 दीर्घाओं से एकल या युगल-कलाकार प्रस्तुतियाँ होंगी; और फीचर, जिसमें 24 दीर्घाओं से एकल या युगल-कलाकार प्रस्तुतियां होंगी। वक्तव्य, जिसमें उभरते कलाकारों द्वारा 18 एकल प्रदर्शनियां होंगी; और संस्करण, जिसमें प्रिंट और सीमित संस्करणों में विशेषज्ञता वाली 10 दीर्घाएँ होंगी। मेले के शेष क्षेत्रों, असीमित (बड़े पैमाने पर प्रतिष्ठानों के लिए), पार्कोर्स (साइट-विशिष्ट कार्यों और बेसल और उसके आसपास के प्रदर्शन के लिए), और फिल्म, बाद की तारीख में प्रकट होंगे।

यूरोप के शेंगेन ज़ोन, संयुक्त राज्य अमेरिका, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, हांगकांग, जापान, दक्षिण कोरिया, सिंगापुर और ताइवान जैसे निर्दिष्ट स्थानों से टीकाकरण करने वाले व्यक्तियों के लिए देश के कई गैर-आवश्यक यात्रा प्रतिबंधों में जून में ढील दी गई थी। स्विट्ज़रलैंड वर्तमान में एक स्तर 3 है – अमेरिकी विदेश विभाग के अनुसार यात्रा गंतव्य पर पुनर्विचार करें। (विदेश विभाग ने स्तर 4 की सिफारिश की – यात्रा न करें – जब एक्सपो ने घोषणा की कि यह पिछले महीने स्विस पुनरावृत्ति के साथ आगे बढ़ेगा।)

सोमवार शाम तक, स्विट्ज़रलैंड में मामलों की दैनिक औसत संख्या 433 (या प्रति 100,000 में 5) थी, जिसमें प्रति दिन औसतन 7 मौतें (0.08 प्रति 100,000) थीं। कम आंकड़ों के बावजूद, वे पिछले 14 दिनों में 267 प्रतिशत की वृद्धि का प्रतिनिधित्व करते हैं। लगभग 43% स्विस आबादी ने अपने सभी टीकाकरण प्राप्त कर लिए हैं।

फोटो क्रेडिट : https://www.artnews.com/art-news/news/art-basel-switzerland-2021-exhibitor-list-1234599230/

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: