इंग्लैंड का बकिंघम पैलेस मई में पर्यटकों के लिए फिर से शुरू होगा

रॉयल कलेक्शन ट्रस्ट ने हाल ही में घोषणा की है कि इंग्लैंड का बकिंघम पैलेस जल्द ही पर्यटकों के लिए फिर से शुरू होगा। यह व्यक्त किया कि वे वर्तमान में बकिंघम पैलेस, पवित्र महल, और विंडसर कैसल को जनता के लिए फिर से शुरू करने का इरादा रखते हैं। इस बार बकिंघम पैलेस आने के बारे में सबसे अधिक आकर्षक यह है कि मेहमानों को पहली बार अपने प्यारे बगीचे में घूमने का अवसर मिलेगा।

हालांकि, बगीचे के कुछ हिस्से निर्देशित यात्राओं के लिए पहुंच से परे रहेंगे। इसके अतिरिक्त, स्वतंत्र आगंतुकों को हरे-भरे लॉन पर पिकनिक स्थल का आनंद लेने की अनुमति होगी। ट्रस्ट ने इस अनुभव को “जीवन भर का अवसर” कहा।

39 एकड़ का बगीचा 320 से अधिक जंगली जानवरों के आवास, पेड़ों की एक विशाल संख्या और कई बार लंदन में पाए जाने वाले विभिन्न प्राणियों का निवास स्थान है।

निर्देशित यात्रा बकिंघम पैलेस देखने के लिए आगंतुकों को ले जाएगी। यह शाही निवास के राजकीय कमरे की यात्राओं को भी शामिल करेगा, जो मई से शुरू होकर सितंबर तक चलेगा। इसके अलावा, बकिंघम पैलेस के बागों के लिए निर्देशित यात्राएं इसी तरह 17 अप्रैल से फिर से शुरू होने के लिए तैयार हैं।

एडिनबर्ग में होलीरोडहाउस का पैलेस संभवत: 26 अप्रैल को फिर से शुरू होगा, साथ ही एक नई गैलरी का प्रदर्शन होगा जो प्रिंस अल्बर्ट और रानी विक्टोरिया की जल रंग कलाकृति का प्रदर्शन करेगा। इसी तरह, विंडसर कैसल 17 मई को फिर से शुरू करने के लिए तैयार है; यह वह जगह है जहाँ रानी एलिजाबेथ ने महामारी के दौरान अपना बहुत समय बिताया। प्रवेश टिकट ऑनलाइन उपलब्ध होगा।

फोटो क्रेडिट : Wikimedia commons

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: