इलेक्ट्रिक वाहन पर स्विच की सुविधा के लिए दिल्ली में अभियान शुरू किया गया

दिल्ली में संवाद और विकास आयोग (डीडीसी) द्वारा स्विच दिल्ली अभियान शुरू किया गया है। दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने अभियान की शुरुआत की।

दिल्ली में इलेक्ट्रिक वाहन क्रांति का हिस्सा बनने और दिल्ली को भारत की ईवी राजधानी बनाने के लिए दिल्लीवासियों की प्रतिबद्धता को मजबूत करने के लिए स्विच दिल्ली प्रतिज्ञा शुरू की गई है। उन्होंने कहा कि यदि आप एक इलेक्ट्रिक वाहन पर स्विच करने जा रहे हैं और अगले तीन वर्षों में अपने आधार पर एक चार्जिंग पॉइंट स्थापित करने जा रहे हैं, तो मैं सभी दिल्लीवासियों को यह प्रतिज्ञा लेने के लिए प्रोत्साहित करता हूँ। मैंने आज यह प्रतिज्ञा ली है और आशा है कि सभी ऐसा ही करेंगे। दिल्ली में 7,000 नए ईवी पंजीकृत किए गए हैं। गहलोत ने कहा कि 210 से अधिक स्वीकृत मॉडलों पर कुल 13.5 करोड़ रुपये की सब्सिडी दी गई है।

उन्होंने बाद में ट्वीट किया: मैंने स्विच दिल्ली शपथ ली और आज, मैं दिल्ली में प्रदूषण के लिए योगदान देने के लिए एक जागरूक विकल्प बनाने के लिए प्रतिबद्ध हूं। दिल्लीवासी, अपनी प्रतिज्ञा लें, इसे अपने दोस्तों के साथ साझा करें और भारत की ‘इलेक्ट्रिक वाहन राजधानी’ बनने की दिल्ली की यात्रा का हिस्सा बनें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: