ईंधन आपूर्ति की समस्या से निपटने के लिए सैनिकों की मदद लेगा ब्रिटेन

लंदन, ब्रिटेन सरकार ने ट्रक चालकों की कमी के कारण हो रही ईंधन आपूर्ति की समस्या से निपटने में मदद के लिए सेना के जवानों को सोमवार को तैयार रखा, ताकि जरूरत पड़ने पर उन्हें इस काम में लगाया जा सके। ईंधन की कमी की आशंका के बीच ईंधन स्टेशनों पर वाहनों की कतारें लग गईं।

कई यूनियन ने मांग की थी कि ईंधन आपूर्ति के लिए आपात सेवा में लिप्त कर्मचारी मुहैया करवाए जाएं। जिसके बाद सरकार ने कहा कि उसने ब्रिटेन की सेना के चालकों को ‘‘तैयार रखा है ताकि जरूरत पड़ने पर उन्हें ईंधन की आपूर्ति करने के लिए तैनात किया जा सके।’’

कारोबारी मामलों के मंत्री क्वासी क्वार्टेंग ने बताया कि ब्रिटेन के पास बड़ी मात्रा में ईंधन है। उन्होंने कहा, ‘‘ हालांकि, हम ईंधन स्टेशन में आपूर्ति श्रृंखला में आ रही परेशानी से अवगत हैं और प्राथमिकता के साथ इससे निपटने के लिए कदम उठा रहे हैं। ’’

इस बीच, शुक्रवार से ही ब्रिटेन के आसपास कई गैस स्टेशनों पर वाहनों की लंबी कतारें लगी रहीं, जिससे व्यस्त सड़कों पर जाम लग गया है।

करीब 5,500 स्वतंत्र ईंधन स्टेशनों का प्रतिनिधित्व करने वाले पेट्रोल रिटेलर्स एसोसिएशन ने रविवार को कहा कि करीब दो तिहाई स्टेशनों पर ईंधन नहीं है और ऐसे में वाहनों में ईंधन भरवाने के लिए लोगों की स्टेशनों पर भीड़ उमड़ पड़ी है।

क्रेडिट : पेस ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया
फोटो क्रेडिट : Getty Images

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: