उत्तराखंड में औली रोपवे की सार्वजनिक पहुंच कोविड के कारण निलंबित

उत्तराखंड में औली रोपवे, एक लोकप्रिय पर्यटक आकर्षण, 30 कर्मचारियों के सीओवीआईडी ​​​​-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण के बाद जनता के लिए बंद कर दिया गया है। लोगों को जोशीमठ से औली तक 4.5 किलोमीटर के रोपवे से पहुंचाया जाता है। उत्तराखंड का एक प्यारा गांव औली, भारत का एक प्रसिद्ध स्की स्थल है, जिसमें देश भर से सैकड़ों पर्यटक आते हैं।

रोपवे बंद होने से पर्यटकों को जोशीमठ से औली पहुंचने के लिए 16 किलोमीटर का सफर तय करना होगा। 45 नमूनों में से 30 लोगों ने कोविड-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया, जिनमें रोपवे कार्यकर्ता, कुली और टैक्सी चालक शामिल हैं।

संक्रमण स्थानीय लोगों में फैल गया है, और ऐसा माना जाता है कि यह पूरे देश के पर्यटकों द्वारा लाया गया था। वर्तमान परिदृश्य के आलोक में, औली प्रशासन ने घोषणा की है कि प्रत्येक पर्यटक की कोविड के लिए जांच की जाएगी।

औली, चमोली जिले में, समुद्र तल से 3000 मीटर की ऊंचाई पर एक बर्फीला वंडरलैंड है। जिले में पिछले कुछ महीनों में अब तक 25 और मामले सामने आ चुके हैं। प्रशासन अब पर्यटकों से अनुरोध कर रहा है और पहाड़ी शहर से प्रस्थान करने में उनकी सहायता कर रहा है। हाल ही में हुई भारी बर्फबारी के चलते जिले के 58 रूट बंद कर दिए गए हैं।

फोटो क्रेडिट : https://commons.wikimedia.org/wiki/File:Darbandsar_Ski_Resort_13971007_19.jpg

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: