उत्तर पूर्व 2020 महोत्सव केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा शुरू किया गया

27 सितंबर को, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अमी एच ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से “डेस्टिनेशन नॉर्थ ईस्ट-2020” का उद्घाटन किया। केंद्रीय गृह मंत्री पूर्वोत्तर परिषद के अध्यक्ष भी हैं। इस अवसर पर, पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास राज्य मंत्री प्रधान मंत्री कार्यालय, कार्मिक, लोक शिकायत, पेंशन, परमाणु ऊर्जा विभाग और अंतरिक्ष विभाग, डॉ। जितेंद्र सिंह और आठ मुख्यमंत्री उत्तर पूर्वी राज्य भी उपस्थित थे।

अपने संबोधन में, अमित शाह ने कहा कि “प्राकृतिक सौंदर्य, लोक संस्कृति और कला से समृद्ध उत्तर पूर्व, विश्व पर्यटन का एक प्रमुख केंद्र बनने में पूरी तरह सक्षम है”। श्री शाह ने कहा कि “प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में, उत्तर पूर्व क्षेत्र भारत के पसंदीदा पर्यटन और व्यावसायिक स्थलों में से एक के रूप में उभरेगा”

इस कार्यक्रम से उत्तर पूर्व के सभी राज्यों से शानदार प्रदर्शन, भाषण और प्रदर्शनियों का पता लगाने का मौका मिलता है। नागालैंड के शानदार नजारों से लेकर, रोमांचक असमिया नृत्यों तक, आपका मनोरंजन करने के लिए घटनाओं की अधिकता है। वर्तमान स्थिति के कारण, महोत्सव को वस्तुतः आयोजित किया जा रहा है, जो इसे उन सभी के लिए सुलभ बनाता है जो इस अभिरुचि का हिस्सा बनने के इच्छुक हैं।

इस आयोजन में विभिन्न राज्यों की प्रमुख हस्तियां शामिल होंगी जिन्होंने अपने क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। यह आयोजन 27 से 30 सितंबर 2020 के बीच हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: