एआईयूडीएफ विधायक फणीधर तालुकदार ने असम विधानसभा से दिया इस्तीफा, भाजपा में शामिल

गुवाहाटी, असम में विपक्षी अखिल भारतीय संयुक्त लोकतांत्रिक मोर्चा (एआईयूडीएफ) के विधायक फणीधर तालुकदार ने बुधवार को विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया और सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए।

तालुकदार ने मंगलवार को एआईयूडीएफ छोड़ दी थी। वह मई में विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद से इस्तीफा देने और भाजपा में शामिल होने वाले तीसरे विधायक बन गए हैं।

असम विधानसभा के सचिव संजीव कुमार शर्मा ने बताया कि भवानीपुर से एआईयूडीएफ विधायक ने अपना इस्तीफा अध्यक्ष बिस्वजीत दैमारी को सौंपा।

विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद, तालुकदार ने असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा से मुलाकात की। सरमा ने भाजपा में उनका स्वागत किया।

सरमा ने ट्वीट किया, ” विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं का विश्वास माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी में बढ़ता जा रहा है। भवानीपुर के माननीय विधायक फणीधर तालुकदार से मिलकर खुशी हुई, जिन्होंने एआईयूडीएफ से इस्तीफा दे दिया और आज बाद में भाजपा में शामिल होंगे।”

तालुकदार भाजपा के प्रदेश मुख्यालय गए और इसके अध्यक्ष भाबेश कलिता की उपस्थिति में पार्टी में शामिल हुए। इसके साथ 126 सदस्यीय विधानसभा में एआईयूडीएफ के विधायकों की संख्या घटकर 15 रह गयी है।

गौरतलब है कि इससे पहले रूपज्योति कुर्मी और सुशांत बोरगोहेन कांग्रेस से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हो गए थे।

क्रेडिट : पेस ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया
फोटो क्रेडिट : Twitter

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: