एक सेट गंवाने के बावजूद नडाल फ्रेंच ओपन सेमीफाइनल में

पेरिस, फेल नडाल ने इस साल के फ्रेंच ओपन में पहला सेट गंवाया लेकिन रिकॉर्ड 14वीं बार सेमीफाइनल में पहुंचने में कामयाब रहे ।

तेरह बार के फ्रेंच ओपन चैम्पियन नडाल ने दसवीं वरीयता प्राप्त अर्जेंटीना के डिएगो श्वार्त्जमैन को 6 . 3, 4 . 6, 6 . 4, 6 . 0 से हराया ।

नडाल तीसरे सेट में 4 . 3 से पीछे थे लेकिन लगातार नौ गेम जीतकर मैच अपने नाम किया ।

अब उनका सामना शीर्ष वरीयता प्राप्त नोवाक जोकोविच या नौवी वरीयता प्राप्त माटेओ बेरेतिनी से होगा ।

दूसरा सेमीफाइनल दुनिया के पांचवें नंबर के खिलाड़ी स्टेफानोस सिटसिपास और छठी रैंकिंग वाले अलेक्जेंडर ज्वेरेव के बीच होगा ।

अगले सप्ताह 35 वर्ष के होने जा रहे नडाल का रोलां गैरो पर रिकार्ड 105 . 2 का है ।

इससे पहले महिला वर्ग में मारिया सक्कारी ने गत चैम्पियन इगा स्वियातेक के फ्रेंच ओपन में 11 मैचों और 22 सेट के विजय अभियान को तोड़कर पहली बार ग्रैंड स्लैम सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया ।

17वीं वरीयता प्राप्त सक्कारी ने स्वियातेक को 6 . 4, 6 . 4 से मात दी । उनके अंतिम चार में पहुंचने से सुनिश्चित हो गया कि इस क्लेकोर्ट टूर्नामेंट में कोई नया ग्रैंडस्लैम चैम्पियन बनेगा ।

सेमीफाइनल में चारों महिलायें पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम के अंतिम चार में पहुंची है । पेशेवर टेनिस के दौर में दूसरी बार ही ऐसा हुआ है । इससे पहले 1978 आस्ट्रेलियाई ओपन के सेमीफाइनल में सभी खिलाड़ी पहली बार अंतिम चार में पहुंचे थे ।

सक्कारी का सामना गैर वरीय बारबोरा क्रेसिकोवा से होगा जबकि अनास्तासिया पी की टक्कर तामारा जिदांसेक से होगी । बारबोरा ने 17 वर्ष की कोको गॉ को 7 . 6, 6 . 3 से मात दी ।

क्रेडिट : पेस ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया
फोटो क्रेडिट : Wikimedia commons

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: