एटीपी रैंकिंग में नंबर 1 पर सबसे अधिक हफ्तों के रिकॉर्ड के लिए जोकोविच दूसरे स्थान पर

वर्ल्ड नंबर 1 नोवाक जोकोविच एटीपी रैंकिंग में अब 287 सप्ताह हो गए हैं। उन्होंने अपने पीट सम्प्रास (286 सप्ताह) को शीर्ष स्थान पर सबसे अधिक हफ्तों की सर्वकालिक सूची में दूसरे स्थान के लिए पारित किया।

सर्बियाई, जिन्होंने 3 फरवरी 2020 को पुरुषों के पेशेवर टेनिस के शिखर सम्मेलन में अपना पांचवां कार्यकाल शुरू किया, अब रोजर फेडरर के 310 सप्ताह के नंबर 1 पर रिकॉर्ड तोड़ने से 24 सप्ताह दूर है। यदि जोकोविच शीर्ष स्थान पर बने हुए हैं, तो वे आगे रहेंगे।

“यह मेरे दो सबसे बड़े व्यावसायिक लक्ष्यों में से एक है,” जोकोविच ने कहा। “, [और] के रिकॉर्ड तक पहुँचने के लिए रोजर के रिकॉर्ड को सबसे लंबे समय तक [1] नंबर 1 पर बनाए रखा और जितना संभव हो उतना [ग्रैंड] स्लैम जीते। मैं पहले भी कहता रहा हूं, इसलिए मैं उस ओर काम कर रहा हूं। मैं अभी अच्छी जगह पर हूं, अच्छी स्थिति में हूं। उम्मीद है कि मैं स्वस्थ रह सकता हूं और अच्छा खेल जारी रख सकता हूं। ”

सोमवार को, वर्ल्ड नंबर 1 ने पहले सेट में डबल ब्रेक डाउन से रैलियां कीं और डिएगो श्वार्ट्जमैन को रोम में इंटरनैशनली बीएनएल डी’आइटलिया से 7-5, 6-3 से हराया और रिकॉर्ड-तोड़ 36 वें मास्टर्स 1000 के ताज का दावा किया। जोकोविच ने 35 बार मास्टर्स 1000 टाइटलिस्ट राफेल नडाल के साथ इवेंट स्तर में प्रवेश किया, लेकिन अब अपनी पांचवीं रोम ट्रॉफी के साथ स्पैनियार्ड से आगे निकल गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: