एनडीएमसी सदन ने चांदनी चौक के अस्थायी मंदिर को बरकरार रखने का प्रस्ताव पारित किया

नयी दिल्ली, भाजपा के नेतृत्व वाले उत्तरी दिल्ली नगर निगम (एनडीएमसी) ने सदन में बृहस्पतिवार को सर्वसम्मति से एक प्रस्ताव पारित कर चांदनी चौक में अस्थायी हनुमान मंदिर को बरकरार रखने का प्रस्ताव पारित किया। हाल में यह मंदिर ‘अतिक्रमण’ को लेकर विवाद में था।

अदालत के आदेश पर “अतिक्रमण” के तौर पर जनवरी में चांदनी चौक स्थित पुराने मंदिर को हटा दिया गया था। करीब एक महीने बाद सड़क के बीच पैदल पथ पर रातों रात उस स्थान के निकट एक अस्थायी ढांचा बना दिया गया था। इसे लेकर आप और भाजपा में जुबानी जंग शुरू हो गई थी।

उत्तरी दिल्ली के महापौर जय प्रकाश ने कहा कि एनडीएमसी सदन द्वारा पारित प्रस्ताव में मुख्य विरोधी दल आप और कांग्रेस ने भी अपना समर्थन दिया।

उन्होंने कहा, “हम सर्वसम्मति से इस मामले का समाधान चाहते थे और आज सदन में सबके सहयोग से यह प्रस्ताव पारित हो जाने के बाद ऐसा हो गया। आप से नेता विपक्ष और कांग्रेस के नेता ने भी इस प्रस्ताव पर हस्ताक्षर किये।”

यह फैसला यहां सिविक सेंटर में बृहस्पतिवार को हुई एनडीएमसी के सदन की बैठक के दौरान लिया गया।

उन्होंने कहा, “मैं जल्द ही चांदनी चौक स्थित मंदिर जाऊंगा और उनकी (भगवान हनुमान की) पूजा करूंगा। हम दिल्ली सरकार को भी इस बारे में लिखेंगे कि एक प्रस्ताव पारित किया गया है और लोकनिर्माण विभाग को अपनी शाहजहांनाबाद पुनर्विकास परियोजना में इस मंदिर को शामिल नहीं करना चाहिए।”

क्रेडिट : पेस ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: