एप्पल म्यूज़िक ने डीजे मिक्स राइट्स होल्डर्स को भुगतान करने के कार्यक्रम की घोषणा की

स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म के आगमन के बाद से डीजे मिक्स के साथ प्रमुख मुद्दों में से एक यह सुनिश्चित कर रहा है कि उन मिक्स में प्रत्येक संगीत सामग्री की पहचान की जाए और उसके लिए भुगतान किया जाए। ऐप्पल म्यूज़िक ने एक नया दृष्टिकोण पेश किया है – बड़े और स्वतंत्र लेबल के सहयोग से – कई साल पहले शाज़म से प्राप्त तकनीक के आधार पर, अधिकार धारकों की सही पहचान करने और सीधे क्षतिपूर्ति करने के लिए जिनके संगीत का उपयोग डीजे मिक्स के भीतर किया जाता है।

इस कार्यक्रम से डीजे मिक्स में अपने संगीत के उपयोग के लिए लेखकों को काफी क्षतिपूर्ति करने की दिशा में एक लंबा रास्ता तय करने की उम्मीद है, अधिकांश डीजे, आखिरकार, संगीत के छोटे नमूनों का उपयोग करते हैं, एक साथ कई भाग बजाते हैं, या उन्हें इतनी सावधानी से प्रयोग करते हैं कि अधिकांश लोग ध्यान नहीं देते।

ऐप्पल म्यूज़िक प्लेटफ़ॉर्म पर पहले से उपलब्ध हज़ारों मिक्स का प्रचार कर रहा है – जिसमें हनी डिजॉन, फंक फ्लेक्स, बॉयलर रूम और टुमॉरोलैंड फेस्टिवल के प्रमुख लोग शामिल हैं – साथ ही नए ला रहे हैं: शुक्रवार, 10, सितंबर पर, स्टूडियो के7 मिक्स के डीजे किक्स संग्रह को सेवा में जोड़ा जाएगा, और मिक्समैग के मिक्स के संग्रह, साथ ही नए लोगों को जोड़ा जाएगा।

फोटो क्रेडिट : https://pxhere.com/en/photo/651463

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: