एयरलाइंस ने G7 देशों से अंतर्राष्ट्रीय यात्रा को आसान बनाने का आग्रह किया

कई देशों में उच्च संक्रमण दर के बावजूद, एयरलाइन उद्योग सीमा नियंत्रण को ढीला करने और अधिक से अधिक अंतरराष्ट्रीय यात्रा को सक्षम करने के लिए अपने अभियान को तेज कर रहा है, यहां तक ​​​​कि उन लोगों द्वारा भी जिन्हें कोरोनावायरस का टीका नहीं लगाया गया है। उद्योग के व्यापार निकाय, इंटरनेशनल एयर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ने बुधवार को कहा कि संगरोध और अन्य सीमाओं को लागू करने के बजाय, देशों को वायरस के लिए यात्रियों के परीक्षण जैसी स्क्रीनिंग प्रक्रियाओं को अपनाना चाहिए।

संगठन के अनुसार, अध्ययनों से पता चलता है कि टीकाकरण करने वाले यात्रियों में कोविड-19 फैलने की संभावना कम होती है। बिना टीकाकरण वाले व्यक्तियों को यात्रा करने की अनुमति देने के अपने मामले को पुष्ट करने के लिए, एयरलाइन व्यवसाय ने दावा किया कि यूनाइटेड किंगडम में केवल 2.2 प्रतिशत पर्यटकों ने फरवरी के अंत और मई की शुरुआत के बीच आने के बाद कोविड-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया। समूह के शीर्ष अधिकारी, ब्रिटिश एयरवेज और एर लिंगस के पूर्व सीईओ विली वॉल्श ने संवाददाताओं से कहा कि कोई जोखिम-मुक्त समाधान नहीं है। उनका मानना ​​है कि सरकारों को कुछ जोखिम स्वीकार करना चाहिए और अपने जीवन के साथ आगे बढ़ना चाहिए।

टिप्पणी एयरलाइन अधिकारियों की चिंताओं को उजागर करती है कि एक सफल चरम गर्मी की छुट्टियों के मौसम को सुनिश्चित करने के लिए यात्रा जल्दी ठीक नहीं हो सकती है। वे उम्मीद कर रहे हैं कि संपन्न जी 7 देशों के अधिकारी इंग्लैंड में अगले सप्ताह के नेताओं के शिखर सम्मेलन के दौरान या उससे पहले यात्रा प्रतिबंधों में ढील देने पर सहमत होंगे।

संयुक्त राज्य अमेरिका और यूनाइटेड किंगडम की एयरलाइंस ने राष्ट्रपति जो बिडेन और प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन से पिछले महीने शिखर सम्मेलन से पहले दोनों देशों के बीच यात्रा प्रतिबंधों को कम करने के लिए कहा, लेकिन किसी भी सरकार ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी।

एयरलाइन व्यापार संगठन के अनुसार, 2020 में 126 बिलियन अमरीकी डालर के नुकसान के बाद, एयरलाइन उद्योग को इस वर्ष 48 बिलियन अमरीकी डालर का नुकसान होने की उम्मीद है। समूह के मुख्य अर्थशास्त्री के अनुसार, हवाई यातायात 2019 की तुलना में इस वर्ष 52% कम होगा और 2023 तक पूर्व-महामारी के स्तर तक ठीक नहीं होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: