एलिसा हीली ने अंतर्राष्ट्रीय टी 20 क्रिकेट में एमएस धोनी के रिकॉर्ड को तोड़ा

ऑस्ट्रेलियाई महिलाओं ने ब्रिस्बेन में दूसरे टी 20 I में न्यूजीलैंड की महिलाओं को आठ विकेट से हराकर 3 मैचों की श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली। एलिसा हीली ने अंतरराष्ट्रीय टी 20 क्रिकेट (पुरुष या महिला) में एमएस धोनी के 91 विकेट कीपिंग आउट के रूप में अतीत में जाकर इतिहास रचा।

तीन मैचों की ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज एलिसा हीली और बेथ मूनी को जीत के लिए 129 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए अर्धशतकीय साझेदारी की।

न्यूजीलैंड ने टॉस जीता और बल्लेबाजी के लिए चुना गया। वे 19.2 ओवर में 128 रन पर ऑल आउट हो गए। सैथरथवेट (30) और सुजी बेट्स (22) का मुख्य योगदान था।

डेलिसा किमिसन और जॉर्जिया वेयरहम ने उनके बीच छह विकेट साझा किए, जबकि सोफी मोलिनक्स, जो पिछले मैच में विकेट-कम गए, ने अपने चार ओवरों में 2/17 की वापसी की और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। हीली ने सिर्फ 17 गेंदों पर 33 रन बनाकर पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 33 रन बनाए।

हीली की बर्खास्तगी के तुरंत बाद, उसके साथी, मूनी भी अमेलिया केर से 24 के लिए गिर गया। इसके बाद कप्तान मेग लैनिंग (32 रन पर 26) और राचेल हेन्स ने 16.4 ओवर में लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत हासिल की। हेन्स शीर्ष स्कोरर के रूप में समाप्त हुए, 31 गेंदों पर 40 * रन बनाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: