एसबीआई अधिकारियों से 72 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने वाले 3 लोगों पर आरोप

नई दिल्ली के संसद मार्ग में, दिल्ली पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज की है, जिन पर बैंक अधिकारियों से 72 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने का प्रयास करने का आरोप है।

अधिकारियों के अनुसार, ये लोग नई दिल्ली नगर निगम जाली चेक के साथ भारतीय स्टेट बैंक गए। आरोपी ने बैंक कर्मियों को निर्देश दिया था कि सारा पैसा दूसरे एसबीआई खाते में ट्रांसफर कर दिया जाए।

पुलिस के अनुसार, संदिग्धों ने धोखाधड़ी का प्रयास किया, लेकिन बैंक कर्मियों द्वारा चेक “नकली” होने की खोज के बाद उन्हें समय पर पकड़ा गया और उन्होंने अधिकारियों से संपर्क किया।

प्राथमिकी के मुताबिक नवीन शर्मा नाम का एक शख्स एसबीआई के पीटी स्ट्रीट ऑफिस गया और नई दिल्ली नगर निगम को 72 करोड़ रुपये का चेक मुहैया कराया. पिछले हफ्ते बुधवार को यह घटना हुई।

शिकायतकर्ता के अनुसार, उन्होंने चेक के बारे में पूछताछ करना शुरू किया, और शर्मा ने उन्हें बताया कि उन्होंने इसे विपिन कुमार नाम के एक व्यक्ति से प्राप्त किया है। शर्मा के साथी राहुल कुमार भी मौजूद थे। विपिन और राहुल दोनों से शाखा अधिकारियों और पुलिस ने पूछताछ की।

तीन लोगों को पुलिस ने पकड़ लिया, जिन्होंने उनके खिलाफ धोखाधड़ी, जालसाजी और आपराधिक साजिश के आरोप दर्ज किए। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अनुसार, सभी संदिग्धों से उनकी संलिप्तता के बारे में पूछताछ की जा रही है।

विपिन फिरोजाबाद में रहता है, जबकि शर्मा और राहुल दिल्ली में रहते हैं।

फोटो क्रेडिट : https://www.gettyimages.in/detail/news-photo/state-bank-of-india-main-building-can-be-seen-in-kolkata-news-photo/1233349314?adppopup=true

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: