एसयूवी श्रेणी में टाटा मोटर्स ने उतारी नयी सफारी, कीमत 14.69 लाख रुपये से शुरू

नयी दिल्ली, घरेलू वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल (एसयूवी) खंड को मजबूती प्रदान करते हुए सोमवार को नयी सफारी को बाजार में उतारा। इसकी कीमत 14.69 लाख रुपये से शुरू है।

कंपनी के चेयरमैन एन. चंद्रशेखरन ने नयी सफारी पेश करने के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में कहा कि भारत में यात्री वाहनों का बाजार एसयूवी खंड पर केंद्रित होने की दिशा में आगे बढ़ रहा है। ऐसे में टाटा मोटर्स भी इस खंड में अपनी स्थिति मजबूत करने का प्रयास कर रही है और पहली बार के खरीदारों समेत प्रीमियम वाहन खरीदने वाले ग्राहकों के लक्ष्य को लेकर आगे बढ़ रही है। कंपनी जगुआर लैंड रोवर के अनुभव का भी लाभ उठा रही है।

टाटा मोटर्स की सफारी एक समय भारतीय बाजार में काफी लोकप्रिय एसयूवी थी। टाटा मोटर्स ने उसी लोकप्रियता की विरासत को भुनाने के लिये नयी सफारी पेश की है। इसकी कीमत 14.69 लाख रुपये से 21.45 लाख रुपये तक रखी गई है। इसके एडवेंचर संस्करण की कीमत 20.2 लाख रुपये से 21.45 लाख रुपये के दायरे में होगी।

एन चंद्रशेखरन ने कहा कि वर्षों से कंपनी ने सिएरा, एस्टेट, इंडिका और नैनो जैसे विभिन्न प्रतिष्ठित ब्रांड पेश किये हैं।

उन्होंने कहा कि नेक्सन, अल्ट्रोज और हैरियर जैसे हाल ही में पेश वाहनों ने सुरक्षा, डिजायन और प्रदर्शन के मामलों में श्रेणी का सर्वश्रेष्ठ मानक प्रस्तुत किया है।

चंद्रशेखरन ने कहा, ‘‘मूल टाटा सफारी भी एक ऐसा ही प्रतिष्ठित ब्रांड है। जब इसे 1998 में पेश किया गया था, इसने लाइफस्टाइल एसयूवी की अवधारणा को चमकाया। अब हम नयी सफारी को इसके नये अवतार में लाकर बहुत खुश हैं। मुझे खुशी है कि टाटा मोटर्स और जगुआर लैंड रोवर दोनों ने सहयोग कर भारतीय उपभोक्ताओं के लिये सर्वश्रेष्ठ श्रेणी के उत्पाद लाने में मदद की है।’’

नयी सफारी लैंड रोवर के डी8 प्लेटफॉर्म पर आधारित है। कंपनी की हैरियर एसयूवी भी इसी प्लेटफॉर्म पर बनाई गई है।

नयी सफारी में छह और सात सीटों के विकल्प हैं। इसमें दो लीटर का डीजल इंजन है। इसमें छह-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ ही पैनोरमिक सनरूफ, रिक्लाइनिंग सेकेंड रो सीट्स, एम्बिएंट मूड लाइटिंग, रियर एसी वेंट, मल्टी ड्राइव मोड्स जैसे फीचर दिये गये हैं।

क्रेडिट : पेस ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: