ऑनलाइन मूवी का निर्माण करने के लिए नई डील साइन

नेटफ्लिक्स के लिए एक एनिमेटेड मंकी किंग फीचर विकसित करने की अपनी पिछली प्रतिज्ञा के बाद, संकटग्रस्त हांगकांग के हास्य निर्देशक स्टीफन चाउ ने चीन के टेनसेंट वीडियो के साथ एक ऑनलाइन फिल्म समझौता किया है।

शंघाई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल की पूर्व संध्या पर टेनसेंट वीडियो के वार्षिक सम्मेलन के दौरान चाउ ने घोषणा की, शंघाई न्यू कल्चर मीडिया के साथ उनकी कानूनी लड़ाई के कुछ ही दिनों बाद, जिसमें अनुबंध के कथित उल्लंघन के लिए उन पर $ 131 मिलियन का मुकदमा चलाया जा रहा है।

हालांकि अभी तक Tencent अनुबंध पर कोई विशेष जानकारी नहीं है, स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म के लिए सामग्री बनाने के चाउ के निर्णय को उनकी पिछली फिल्मों के बॉक्स ऑफिस पर देरी या अभिभूत होने के बाद वापसी के लिए एक धक्का माना जाता है।

2010 के दशक में मुख्य भूमि चीनी दर्शकों के लिए अपना ध्यान बदलने के बाद, 1990 के दशक और 2000 के दशक की शुरुआत में हांगकांग बॉक्स ऑफिस और पॉप-सांस्कृतिक परिदृश्य पर हावी होने वाले कॉमेडी लीजेंड ने पल-पल नई ऊंचाइयों को हासिल किया।

द मरमेड, जिसे चाउ ने लिखा, निर्मित और निर्देशित किया, 2016 में चीन में सबसे अधिक कमाई करने वाली गैर-हॉलीवुड तस्वीर थी, जिसने $ 529 मिलियन की कमाई की, जिससे यह आरएमबी 3 बिलियन की बाधा को पार करने वाली पहली फिल्म बन गई। यह एक समय में दुनिया भर में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली गैर-हॉलीवुड तस्वीर भी थी। हालाँकि, 2019 में, उन्होंने द न्यू किंग ऑफ़ कॉमेडी, उनकी 1999 की तस्वीर का सीक्वल रिलीज़ किया, जिसने चीन में केवल $97 मिलियन कमाए और साल के बॉक्स ऑफिस के शीर्ष 10 में सेंध लगाने में भी विफल रहे।

58 वर्षीय चाउ, आजमाई हुई और सच्ची सामग्री को संशोधित करने के कभी न खत्म होने वाले चक्र में फंस गए हैं – नेटफ्लिक्स के लिए मंकी किंग एनिमेटेड तस्वीर पारंपरिक चीनी कथा का उनका पांचवां प्रतिपादन है; उनकी भविष्य की विशेषता द मरमेड का विलंबित सीक्वल है – और अगर उन्हें सुधार करना है तो उन्हें बढ़ावा देने की आवश्यकता है।

फिलहाल, सुपरस्टार न्यू कल्चर में हैं, जहां वह अपने पूर्व सहयोगियों से जूझ रहे हैं। 2016 में, दोनों पक्षों ने सहमति व्यक्त की कि बाद वाले चाउ की कंपनी, प्रीमियम डेटा एसोसिएट्स लिमिटेड में 40% निवेश खरीदेंगे और कंपनी चार साल के लिए वार्षिक लक्ष्य लाभ उत्पन्न करेगी, जो केवल तीन के लिए वितरित की जाती है।

न्यू कल्चर ने अब चाउ को कंपनी में अपने 40 प्रतिशत निवेश, प्लस ब्याज को 131 मिलियन डॉलर में पुनर्खरीद करने के लिए कहा है, लेकिन चाउ ने पहली बार अधिग्रहण के लिए भुगतान नहीं करने के लिए नई संस्कृति की गणना की है। पिछले अक्टूबर में, चाउ ने मीडिया के आरोपों पर विवाद किया कि वह वित्तीय संकट में था, बड़े पैमाने पर ऋण के “मनगढ़ंत आरोप” के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की धमकी दी।

फोटो क्रेडिट : https://www.malaymail.com/news/showbiz/2016/02/11/five-most-outrageous-stephen-chow-comedies/1058585

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: