ऑस्कर पुरस्कार समारोह अप्रैल 2021 में आयोजित किया जाएगा

वर्ष 2020 की शुरूआत से कोरोनावायरस ने पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले लिया था और और इसका प्रसार तेजी से आगे बढ़ रहा था। इसी दौरान सभी जगहों पर लाकडाउन लग गया जो जहां पर था वहीं पर रह गया। पूरा साल लोगों ने सिनेमाघरों में फिल्मों का आनंद नहीं लिया। वर्ष 2020 में दक्षिण कोरियाई फिल्म पैरासाइट ने सर्वश्रेष्ठ फिल्म आस्कर जीतने वाली गैर-अंग्रेजी फिल्म बनकर आस्कर का इतिहास बनाया और इस साल इस समारोह का विभिन्न स्थानों से सीधा प्रसारण किया जाएगा। आस्कर पुरस्कार समारोह अपै्रल 2021 में आयोजित किया जाएगा।

ऑस्कर पुरस्कारों को फिल्म उद्योग में सर्वोच्च पुरस्कार के रूप में माना जाता है, और हॉलीवुड में डॉल्बी थिएटर विभिन्न वर्षों के लिए ऑस्कर शो का स्थान रहा है। आमतौर पर, दुनिया के कई प्रसिद्ध अभिनेता 3,400 सीटों वाले थियेटर में फोटोग्राफर्स और एक कैमरा टीम के साथ रेड कार्पेट पर चलने वाले लाइव शो के लिए इकट्ठा होते थे।

एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज के एक प्रतिनिधि ने कहा कि मनोरंजन उद्योग में अराजकता पैदा करने वाले कोविद महामारी की परवाह किए बिना, समूह “सार्वजनिक रूप से सभी के स्वास्थ्य और सुरक्षा को प्राथमिकता देते हुए, ऑस्कर की तरह पेश करने के लिए दृढ़ संकल्प था।” कौन भाग लेगा। महामारी की आवश्यकताओं को स्वीकार करते हुए, समारोह लैंडमार्क डॉल्बी थिएटर सहित कई स्थानों से लाइव प्रसारण करेगा।”

यह समारोह 28 फरवरी से आयोजित किया जाना था, लेकिन यह कोविड-19 महामारी के कारण 25 अप्रैल को पुनर्निर्धारित किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: