कनाडा 7 सितंबर से अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन फिर से शुरू करेगा

आगामी 7 सितंबर से कनाड़ा अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन के लिए अपनी सीमाओं को फिर से खोलेगा। कनाड़ा सरकार के अनुसार जब तक घरेलू महामारी अनुकूल रहती है तब तक अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन के लिए सीमाएं फिर से खुल जाएंगी। पर्यटकों को कुछ कोविड-19 नियमों का अनुसरण करने की आवश्यकता होगी जिसके अंतर्गत आप पूरी तरह वैक्सीन की दोनों खुराक ले चुके हों तभी आप कनाड़ा की यात्रा करने में सक्षम होंगे।

कनाड़ा सरकार के अनुसार राष्ट्र में प्रवेश करने से कम से कम 14 दिन पहले यात्रियों को पूरी तरह से टीका लग चुका हो और उन्हें उन वैक्सीनों के बारे में भी पता होना चाहिए जिन्हें कनाड़ा सरकार मान्यता देता है जैसे फाइजर, बायोएनटेक, एस्ट्राजेनेका, कोविशील्ड, और जॉनसन एंड जॉनसन कंपनियां शामिल हैं।

9 अगस्त को, देश अमेरिकी नागरिकों और स्थायी निवासियों को गैर-आवश्यक यात्रा के लिए देश में प्रवेश करने की अनुमति देकर अपनी सीमा को फिर से खोलने की योजना शुरू करेगा।

यात्रा की जानकारी इनपुट करने के लिए, यात्रियों को अराइवकैन का उपयोग करना चाहिए, जो वेब और मोबाइल दोनों संस्करणों में उपलब्ध है। इससे उन्हें यह तय करने में मदद मिलेगी कि वे कनाडा में प्रवेश करने के योग्य हैं या नहीं और उनके आने के बाद उन्हें क्वारंटाइन करने की आवश्यकता होगी या नहीं। प्रवेश पर पूरी तरह से टीकाकरण वाले यात्रियों के लिए क्वारंटाइन आवश्यक नहीं है।

चूंकि कनाडा में टीकाकरण दर में वृद्धि हुई है, इसलिए कोविड-19 मामलों की संख्या में कमी आई है। सरकार द्वारा अनुमोदित होटल में अब तीन-रात की क्वारंटाइन आवश्यकता है, हालांकि, 9 अगस्त से, सीमा हटा दी जाएगी।

फोटो क्रेडिट : https://dailyhive.com/toronto/toronto-weather-october-2016

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: