कर्नाटक में सभी तरह के धरना-प्रदर्शन पर 15 दिनों तक प्रतिबंध रहेगा :येदियुरप्पा

कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने सोमवार को कहा कि सरकार ने सोमवार से आगामी 15 दिनों तक राज्य में सभी तरह के धरना-प्रदर्शन को प्रतिबंधित करने का निर्णय लिया है। हालांकि, उन्होंने फिलहाल लॉकडाउन लागू करने की संभावना से इंकार किया।

लोगों से मास्क पहनने और सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करने की अपील करते हुए येदियुरप्पा ने कहा कि अधिकारियों को मास्क नहीं पहनने वालों के खिलाफ मंगलवार से सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं।

मुख्यमंत्री ने सोमवार को बेंगलुरु शहर समेत अन्य महत्वपूर्ण जिलों में कोविड-19 महामारी की स्थिति की समीक्षा की। इस दौरान, राज्य सरकार के वरिष्ठ मंत्री एवं अधिकारी मौजूद रहे।

येदियुरप्पा ने कहा कि बेंगलुरु में कोविड-19 मामलों में वृद्धि परेशान करने वाली है। रोजाना के औसत मामलों की संख्या करीब 1,377 है।

उन्होंने बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा कि लोग अगर कोविड-19 से बचाव के नियमों का पालन नहीं करेंगे तो परिस्थितियों को काबू करना काफी मुश्किल होगा।

स्कूल और कॉलेज को फिलहाल बंद किए जाने से मुख्यमंत्री ने इंकार किया और कहा कि आज से अगले 15 दिनों तक राज्य में धरना-प्रदर्शन के नाम पर भीड़ एकत्र करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

क्रेडिट : पेस ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया
फोटो क्रेडिट : Wikimedia commons

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: