कांग्रेस को ‘मलाई’ खाने की आदत, लेकिन मोदी सरकार ने ‘लीकेज’ बंद कर दी है : नड्डा

देहरादून, भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने सोमवार को कहा कि कांग्रेस को ‘मलाई’ खाने की आदत है लेकिन केंद्र की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नीत सरकार ने अलग—अलग होने वाली ‘लीकेज’ बंद कर दी है।

यहां भाजपा महिला मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक के समापन सत्र को वर्चुअली संबोधित करते हुए नड्डा ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने कहा था कि एक रुपए में से केवल 15 पैसे ही लोगों तक पहुंच पाते हैं लेकिन कांग्रेस सरकार इस ‘लीकेज’ को बंद नहीं कर पाई क्योंकि उन्हें मलाई खाने की आदत है।

उन्होंने दावा किया कि भाजपा की मोदी सरकार ने इस ‘लीकेज’ को बंद कर दिया है।

नड्डा ने कहा कि भाजपा देश की मातृशक्ति को सामर्थ्यवान और सबल बनाना चाहती है और यह हमारी प्राथमिकता है। इस संबंध में उन्होंने कहा कि महिलाओं को सम्मान दिलाने के लिए मोदी सरकार ने तीन तलाक के संबंध में कानून बनाया। उन्होंने यह भी कहा कि यह प्रथा (तीन बार तलाक बोलकर तलाश लेने की) बहुत से इस्लामिक देशों जैसे पाकिस्तान, अफगानिस्तान और इंडोनेशिया में नहीं थी।

उन्होंने कहा कि हमारा इतिहास पुराण तथा अन्य प्रभावशाली ग्रंथ मातृशक्ति की विशिष्टता की चर्चा करते रहे हैं।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि हम आज ‘लेडीज़ फर्स्ट’ की बात करते हैं लेकिन हमारे यहां गौरीशंकर, सीताराम, राधाकृष्ण जैसे शब्द सदियों से प्रचलित हैं जो इस बात का प्रतीक हैं कि हमारे देश में मातृशक्ति विशेष सम्मानित रही है।

देश के स्वतंत्रता संग्राम में भाग लेने वाली रानी लक्ष्मीबाई सहित हजारों मातृशक्ति को याद करते हुए उन्होंने कहा कि भारतीय इतिहास की इन महिलाओं के योगदान को भुलाया नहीं जा सकता।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि केंद्रीय मंत्रिमंडल में अब तक सबसे अधिक महिलाओं की संख्या है जो स्वागत योग्य है। उन्होंने कहा कि हम सबको अपनी बौद्धिक क्षमता का सदुपयोग संगठन के लिए करना चाहिए।

इस अवसर पर नड्डा ने महिलाओं के लिए चलाई जा रही कई कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देते हुए कहा कि मातृशक्ति के माध्यम से हमारी योजनाएं जनता तक पहुंचेगी और इनका लाभ आम आदमी को मिलेगा।

क्रेडिट : पेस ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया
फोटो क्रेडिट : Getty Images

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: