कांग्रेस मुक्त भारत की ओर चल पड़ा है देश : नड्डा

यपुर : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने शुक्रवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश आज ‘कांग्रेस मुक्त भारत’ की ओर चल पड़ा है। पंडित दीनदयाल उपाध्याय की 104 वीं जयंती के मौके पर दिल्ली से डिजिटल माध्यम से अपने संबोधन में नड्डा ने कहा ‘जिसे हम आज कांग्रेस मुक्त भारत कहते हैं, इस कांग्रेस मुक्त भारत की कल्पना और विचार की दृष्टि पंडित दीनदयाल उपाध्याय ने 60 के दशक में रख दी थी और जिसको हम लोगों ने पूरा करने का प्रयास किया और आज हम गौरव के साथ कह सकते हैं कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत ‘कांग्रेस मुक्त भारत’ की ओर चल पड़ा है।’

उन्होंने कहा,‘’ कांग्रेस मुक्त भारत की ओर बढ़ता हुआ भारत, सुदृढ़ देश के रूप में आगे बढ़ रहा है।’’ उन्होंने कहा कि पंडित उपाध्याय ने वैकल्पिक विचारधारा की जो बात कही थी उस एकात्मक मानववाद से प्रेरित होकर सभी कार्यक्रमों को कार्यरूप देने का काम बहुत तीव्र गति से चल रहा है।
उन्होंने कहा, ‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पिछले छह साल में जो काम किया है वह हर काम भारत को आत्मनिर्भरता की ओर ले जा रहा है।’

उन्होंने कहा, ”जब हम दीनदयाल उपाध्याय की चर्चा करते है तो मैं एक बात स्पष्ट कर देना चाहता हूं जो सामाजिक जीवन में होते है, राजनीतिक जीवन में होते है, जो नेतृत्व प्रदान करते है उनमें कोई एक खूबी होती है जिसके माध्यम से वह जाने जाते है।”

नड्डा ने कहा कि पंडित दीन दयाल उपाध्याय एक ऐसी शख्सियत थे जो विचारक भी थे, संगठक भी थे और अपने आप में नेतृत्व पैदा करने की ताकत रखने वाले नेता भी थे। उन्होंने हमारी विचार पद्धति को एक दिशा और दृष्टि दी।

समारोह की अध्यक्षता कर रहे राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के क्षेत्र कार्यवाह हनुमान सिंह ने कहा कि राष्ट्रीय शिक्षा नीति में हमारी प्राचीन ज्ञान परम्परा को ध्यान में रखा गया है। पंडित दीनदयाल ने भी इसी उद्देश्य को लेकर कई सिद्धांत समाज को दिए।

विशिष्ट अतिथि भाजपा के राष्ट्रीय सह संगठन सचिव वी. सतीश ने कहा कि पंडितजी ने एकात्म मानव दर्शन समेत आर्थिक, वैचारिक व आत्मनिर्भरता का विचार देश को दिया।

क्रेडिट : पेस ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: