कान्ये वेस्ट के “डोंडा” ने 152 देशों में एप्पल म्यूजिक रिकॉर्ड्स को तोड़ा

ऐप्पल म्यूज़िक पर, कान्ये वेस्ट का लंबे समय से प्रतीक्षित नया एल्बम “डोंडा” पहले से ही रिकॉर्ड तोड़ रहा है। एल्बम, जिसे रविवार को रिलीज़ किया गया, ने 24 घंटे से भी कम समय में 152 देशों में ऐप्पल म्यूज़िक के शीर्ष एल्बम चार्ट पर नंबर 1 पर डेब्यू करके एक नया मील का पत्थर स्थापित किया। ऐप्पल के अनुसार, एल्बम के रिलीज़ होने के पहले पूरे दिन “डोंडा” को संयुक्त राज्य अमेरिका में 60 मिलियन से अधिक बार स्ट्रीम किया गया था।

ऐप्पल म्यूज़िक के डेली टॉप 100 ग्लोबल सोंग्स चार्ट पर शीर्ष बीस ट्रैक्स में से उन्नीस “डोंडा” से आया है, जिसमें 27-ट्रैक ट्रैकलिस्ट है। वेस्ट और “डोंडा” ने 2021 में एक ही दिन के सेट में सबसे अधिक स्ट्रीम किए गए कलाकार और एल्बम का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया, और “डोंडा” रिलीज़ होने के पहले दिन ऐप्पल म्यूज़िक पर तीसरा सबसे अधिक खेला जाने वाला एल्बम बन गया।

आज, स्पोटीफाई ने कहा कि “डोंडा” ने ओलिविया रोड्रिगो को 2021 में एक ही दिन में सबसे अधिक स्ट्रीम किए जाने वाले एल्बम के रूप में पीछे छोड़ दिया है। एल्बम के पहले पश्चिम में तीन लाइव सुनने वाले दल थे, दो अटलांटा में और एक शिकागो में।

वेस्ट ने रविवार को दावा किया कि यूनिवर्सल म्यूजिक ग्रुप ने उनकी इच्छा के खिलाफ “डोंडा” जारी किया, लेकिन यूनिवर्सल म्यूजिक ग्रुप के एक अंदरूनी सूत्र ने इस दावे को “बेतुका” बताया।

वेस्ट ने मर्लिन मैनसन और डाबी को अपनी तीसरी “डोंडा” रिलीज़ पार्टी में आमंत्रित किया, दोनों एकल “जेल पं। 2।” डाबेबी ने इस महीने की शुरुआत में तब सुर्खियां बटोरीं जब कई त्योहारों ने उन्हें रोलिंग लाउड फेस्टिवल में की गई होमोफोबिक टिप्पणियों के बाद छोड़ दिया। मैनसन ने कई महिलाओं के यौन उत्पीड़न के आरोपों का खंडन किया है, और डबी ने इस महीने की शुरुआत में सुर्खियां बटोरीं।

फोटो क्रेडिट : https://thepacepress.org/6973/arts/music/the-evolution-of-kanye-wests-donda/

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: