कान्ये वेस्ट ने लेबल पर उनकी अनुमति के बिना ‘डोंडा’ रिलीज करने का आरोप लगाया

कान्ये वेस्ट का दावा है कि यूनिवर्सल म्यूजिक ग्रुप, जो डेफ जैम रिकॉर्ड्स का मालिक है, ने उसकी अनुमति के बिना अपना नया एल्बम “डोंडा” जारी किया। रविवार को, लंबे समय से प्रतीक्षित “डोंडा” के सुबह 8 बजे के आसपास प्रकाशित होने के कुछ ही घंटों बाद, एक इंस्टाग्राम पोस्ट पर वेस्ट ने दावा किया कि यूनिवर्सल ने उनकी मंजूरी के बिना उनके एल्बम को प्रकाशित किया और उन्होंने जेल 2 को एल्बम में होने से रोक दिया।

यूनिवर्सल ने आरोप पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया, लेकिन फर्म के करीबी सूत्रों ने इसे “बेतुका” बताया।

जब वह “जेल 2” का उल्लेख करता है, तो वह एल्बम के 24वें ट्रैक, “जेल पं 2” की बात कर रहा होता है, जो पहले एल्बम के रिलीज़ होने पर स्ट्रीम करने के लिए अनुपलब्ध था। गाना दोपहर 1 बजे उपलब्ध कराया गया था। ईटी. जब किसी एल्बम के किसी गीत को स्पोटीफाई जैसी सेवा पर स्ट्रीमिंग से रोक दिया जाता है, तो आमतौर पर ऐसा इसलिए होता है क्योंकि कॉपीराइट विरोध या अन्य समस्या के कारण गीत को कानूनी रूप से साफ़ नहीं किया गया है।

गीत – साथ ही इसके समकक्ष, “जेल” – ने हाल के दिनों में बहस छेड़ दी है, क्योंकि इसमें मर्लिन मैनसन दोनों हैं, जिन पर कई महिलाओं द्वारा यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया गया है और डाबी, जिन्होंने इस महीने की शुरुआत में अपनी होमोफोबिक टिप्पणियों के साथ समाचार बनाया था। . शिकागो में गुरुवार को, मैनसन और डाबी दोनों ने वेस्ट के चौथे “डोंडा” सुनने के कार्यक्रम में कैमियो किया, जिससे सोशल मीडिया पर आक्रोश फैल गया। रविवार को, आलोचना जारी रही, जैसा कि लेबल के अनुभवी ड्रू डिक्सन ने बताया।

चूंकि गुरुवार को सुनवाई सत्र में यह पता चला था कि “जेल” पर जय-पद्य जेड को डाबाई की एक विशेषता द्वारा बदल दिया गया था (जे-जेड की कविता को फिर से बहाल कर दिया गया है), “डोंडा” की विशेषताएं एक फोकस बिंदु बन गई हैं सामाजिक मीडिया। सोल्जा बॉय ने रविवार को सोशल मीडिया पर घोषणा की कि “रिमोट कंट्रोल” धुन से उनकी कविता को हटा दिया गया है, जबकि पूषा टी एल्बम के शीर्षक ट्रैक से अनुपस्थित दिखाई दीं। 10:39 बजे ईटी, डेफ जैम ने “डोंडा” के आगमन की घोषणा करते हुए एक प्रेस विज्ञप्ति जारी की।

फोटो क्रेडिट : https://variety.com/2021/music/news/kanye-west-releases-donda-album-1235051264/?cx_testId=51&cx_testVariant=cx_2&cx_artPos=1#cxrecs_s

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: