किआ सोनेट ने एक साल से कम समय में एक लाख की बिक्री का आकंड़ा पार किया

नयी दिल्ली, किआ इंडिया ने मंगलवार को कहा कि उसकी कॉम्पैक्ट एसयूवी सोनेट ने बाजार में उतारे जाने के एक साल से भी कम समय में एक लाख की कुल बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है।

दक्षिण कोरिया की कार निर्माता कंपनी ने एक बयान में कहा कि इस अवधि के दौरान, यह कार देश में चौथी सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी भी बन गयी।

सितंबर 2020 में पेश की गयी सोनेट कार अपने वर्ग में एक सफल उत्पाद के रूप में उभरी है, और उसने इस वर्ग में लगभग 17 प्रतिशत और किआ की कुल बिक्री में 32 प्रतिशत का योगदान दिया है।

किआ इंडिया के कार्यकारी निदेशक और मुख्य बिक्री और व्यापार रणनीति अधिकारी ताए-जिन पार्क ने कहा, “सोनेट को तब बाजार में पेश किया गया था जब ऑटो उद्योग कोविड-19 महामारी की शुरुआत के साथ इतिहास में सबसे खराब मंदी का सामना कर रहा था। विनिर्माण और आपूर्ति श्रृंखला को लगे झटकों के बीच बाजार ग्राहकों की सबसे उदासीन भावना से जूझ रहा था।”

उन्होंने कहा, “हमने पिछले साल सितंबर में सभी बाधाओं के बावजूद सोनेट को पेश किया था, और यह कहना गलत नहीं होगा कि इसने भारत में किआ की सफलता की कहानी को नये सिरे से लिखा है और उद्योग में अपनी सबसे बेहतर विशेषताओं एवं विशिष्टताओं के साथ इस वर्ग में एक मजबूत पकड़ बना ली है।”

क्रेडिट : पेस ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया
फोटो क्रेडिट : Wikimedia commons

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: