कोरोना-रोधी टीका नहीं लगवाने वाले लोगों का मेडिकल खर्च सिंगापुर सरकार नहीं देगी

सिंगापुर, सिंगापुर में जिन लोगों ने स्वेच्छा से कोविड-रोधी टीके नहीं लगवाये हैं, उन्हें कोरोना के कारण आठ दिसंबर से अस्पताल में भर्ती होने पर खुद बिल का भुगतान करना होगा।

सरकार ने सोमवार को बताया कि उसे यह निर्णय इसलिए लेना पड़ा है क्योंकि कुछ लोग अब भी टीके लेने से बचना चाहते हैं। सिंगापुर सरकार वर्तमान में सभी सिंगापुरवासियों, स्थायी निवासियों (पीआर) और लंबी अवधि के पास धारकों के कोविड-19 के इलाज का पूरा खर्च देती है। हालांकि विदेश यात्रा से लौटने के तुरंत बाद कोविड जांच में पॉजिटिव पाये जाने वाले लोग इसके अपवाद हैं।

स्वास्थ्य मंत्री ओंग ये कुंग ने सोमवार को बताया कि सरकार का यह फैसला उन लोगों के लिए महत्वपूर्ण संकेत होगा जो अब भी टीके लेने से बच रहे हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा, “वर्तमान में, जिन लोगों को गहन देखभाल की जरूरत है उनमें से एक बड़ा हिस्सा उन लोगों का है जिन्होंने टीके नहीं लिए हैं और हमारे स्वास्थ्य संसाधनों पर दबाव का कारण बनते हैं।”

हालांकि, जिन लोगों ने टीके की एक खुराक लगवा ली है, उन्हें दूसरी खुराक लेने के लिए 31 दिसम्बर तक का समय दिया जाएगा और इस तिथि तक कोविड-19 इलाज का खर्च सरकार उठाती रहेगी। उसके बाद उन्हें खर्च का भुगतान खुद करना होगा।

द स्ट्रेट्स टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, अधिकारियों ने माना है कि कुछ ऐसे व्यक्ति हैं जो राष्ट्रीय टीकाकरण कार्यक्रम के तहत सभी कोविड-19 टीकों के लिए चिकित्सकीय रूप से पात्र नहीं हैं।

रविवार को सिंगापुर में 2,553 मामले सामने आए और 17 मौतें हुईं। यहां कोविड के कुल 2,18,333 मामले पॉजिटिव पाये गये हैं।

क्रेडिट : पेस ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया
फोटो क्रेडिट : Getty Images

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: