कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर उड़ीसा सरकार ने 12 राज्यों के लोगों के लिए दिशानिर्देश जारी किए

देश भर में कोविड-19मामलों में ताजा उछाल से चिंतित, ओडिशा सरकार ने निर्देश दिया है कि 12 राज्यों से आने वाले लोगों की जांच की जानी चाहिए। ये 12 राज्य महाराष्ट्र, केरल, तेलंगाना, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, पंजाब, दिल्ली, चंडीगढ़, मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, कर्नाटक और आंध्र प्रदेश हैं।

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव, पीके महापात्र ने सभी जिला कलेक्टरों, नगर निगम आयुक्तों, भुवनेश्वर और झारसुगुडा हवाई अड्डे के निदेशकों और ईस्ट कोस्ट रेलवे के महाप्रबंधक (संचालन) को एक पत्र में कहा है कि सावधानी बरती जाए।

इन राज्यों से आने वाले या इसके माध्यम से आने वाले हवाई अड्डों / रेलवे स्टेशनों पर उतरने वाले यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी और जिन लोगों के लक्षण या बुखार पाए गए हैं, उनका परीक्षण रैपिड एंटीजन टेस्ट द्वारा किया जाएगा। कोई व्यक्ति कोरोनावायरस से संक्रमित पाया जाता है तो उन्हें क्वारंटाइन में रखा जाएगा और नियमों के अनुसार इलाज किया जाएगा।

उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे सभी यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था करें और ओडिशा में कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए पहचान किए गए उच्च जोखिम वाले राज्यों से ट्रेनों / उड़ानों से उतरने वाले रोगसूचक यात्रियों के आरएटी परीक्षण की साइट पर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: