कोविड-19 पाबंदियां एक सप्ताह के लिए और बढ़ाई गईं: केरल के मुख्यमंत्री

तिरुवनंतपुरम, केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने मंगलवार को कहा कि राज्य में चल रहीं कोविड-19 पाबंदियां एक और सप्ताह के लिए जारी रहेंगी क्योंकि औसत जांच संक्रमण दर 10 प्रतिशत से अभी भी ऊपर है।

मुख्यमंत्री का बयान ऐसे वक्त में आया है जब बकरीद से पहले संक्रमण के उच्च दर वाले इलाकों में लॉकडाउन की पाबंदियों में ढील देने के राज्य सरकार के फैसले को उच्चतम न्यायालय ने अनुचित करार दिया है।

इसबीच विपक्षी भारतीय जनता पार्टी ने कहा कि उच्चतम न्यायालय का आदेश राज्य सरकार के लिए एक करारा झटका है। राज्य भाजपा प्रमुख के सुरेंद्रन ने संवाददाताओं से कहा,‘‘ यह पिनराई विजयन सरकार के मुंह पर तमाचा है।’’

विजयन ने दैनिक कोविड-19 समीक्षा बैठक में कहा कि बकरीद त्योहार 21 जुलाई के मद्देनजर तीन दिन के लिए पाबंदियों में दी गई ढील आज समाप्त हो जाएगी। उन्होंने कहा कि तीन लाख अतिरिक्त कोविड जांच शुक्रवार को की जाएंगी।

एक बयान में विजयन ने कहा,‘‘अब से पाबंदियों में कोई ढील नहीं होगी। वर्तमान की पाबंदियां अगले एक सप्ताह के लिए और जारी रहेंगी। पिछले तीन दिन की औसत जांच संक्रमण दर (टीपीआर) बढ़कर 10.8 प्रतिशत हो गई है। टीपीआर मल्लापुरम,कोझिकोड और कासरगोड़ में उच्च है, जिला प्रशासन को टीपीआर को नियंत्रित करने के लिए प्रभावी कदम उठाने चाहिए।’’

क्रेडिट : पेस ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया
फोटो क्रेडिट : Wikimedia commons

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: