कोविड-19 महामारी के दौरान पर्यटकों को सुरक्षित रखने के लिए दुबई को संयुक्त राष्ट्र डब्ल्यूटीओ से वैश्विक मान्यता मिली

कोविड -19 महामारी के दौरान यात्रियों की सुरक्षा के लिए दुबई को वैश्विक मान्यता मिली है। विश्व पर्यटन संगठन (यूएनडब्ल्यूटीओ) के संचार विभाग के प्रमुख मार्सेलो आरसीआई ने कहा कि दुबई पर्यटन और पर्यटक श्रमिकों दोनों को यथासंभव सुरक्षित रखने के प्रयास के लिए मान्यता का गुण रखता है।

उन्होंने कहा, “इसने सरकार और व्यापार के बीच सहयोग का एक अच्छा उदाहरण बनाया है। इस तरह का सहयोग पहले से कहीं अधिक आवश्यक है, और यूएनडब्ल्यूटीओ दुबई और दुनिया भर के कई अन्य स्थलों को देखकर प्रसन्नता और सहयोग और एकजुटता को बढ़ावा देने के लिए हमारे क्षेत्र का समर्थन करता है और पर्यटन को फिर से शुरू करता है।

उन्होंने यह भी कहा कि सुरक्षित अंतर्राष्ट्रीय यात्रा संभव है; फिर भी, उन्हें यात्रा को फिर से शुरू करने की आवश्यकता है यात्रा उद्योग को पुनरारंभ करें।

उन्होंने आगे यह भी कहा कि “पर्यटन क्षेत्र की अनुमति मिलते ही पुनः आरंभ करने के लिए तैयार है, लेकिन ये स्वास्थ्य प्रबंधन और अंतर्राष्ट्रीय समन्वय और मानकों दोनों पर निर्भर करेंगे – फिर से।

संयुक्त राष्ट्र डब्ल्यूटीओ अतिरिक्त रूप से प्रदर्शनी 2020 की सुविधा के लिए दुबई की सराहना करता है, जो आश्वासन का एक उत्साहजनक और ठोस संदेश भेजता है। यूएनडब्ल्यूटीओ के महासचिव ने अपनी शानदार उपलब्धि के लिए शहर का पालन करते हुए कहा कि यात्रा उद्योग को फिर से शुरू करना और अधिक आर्थिक और सामाजिक लचीलेपन के साथ सुधार करने के लिए अपनी भागीदारी करना आवश्यक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: