कोविशील्ड वैक्सीन इटली में यात्रा के लिए स्वीकृत

कोविशील्ड वैक्सीन प्राप्त करने वाले भारतीय अब ग्रीन कार्ड के लिए आवेदन कर सकते हैं और इटली की यात्रा कर सकते हैं। रोम में भारतीय दूतावास द्वारा शुक्रवार को इसकी पुष्टि की गई, जिससे कोविशील्ड टीकाकरण को मंजूरी देने वाले यूरोपीय देशों की कुल संख्या 19 हो गई। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया और उनके इतालवी समकक्ष रॉबर्टो स्पेरांजा के बीच एक बैठक के बाद, यह संभव हो गया था।

इटली ने पहले कॉमिरनाटी फाइजर, मॉडर्न, वैक्सजेरविरिया एस्ट्राजेनेका और जॉनसन एंड जॉनसन से टीकों को मान्यता दी थी। कोविशील्ड को अब सूची में जोड़ दिया गया है, जिससे पूरी तरह से टीका लगाए गए भारतीयों को राष्ट्र में प्रवेश करने की अनुमति मिलती है।

ग्रीस, फ्रांस और आइसलैंड अन्य यूरोपीय देश हैं जिन्होंने कोविशील्ड को अधिकृत किया है। बुल्गारिया, ऑस्ट्रिया, बुल्गारिया, फ़िनलैंड, हंगरी, आयरलैंड, आइसलैंड, जर्मनी, क्रोएशिया, लातविया, रोमानिया, स्लोवेनिया, स्वीडन, स्विटज़रलैंड और स्पेन का प्रतिनिधित्व करने वाले कुछ ही देश हैं।

उदाहरण के लिए, कोलोसियम दुनिया के सबसे मूल्यवान स्थलों में से एक है। इसमें वेटिकन सिटी भी है, जो हर साल हजारों आगंतुकों को आकर्षित करती है।

दूसरी ओर, यूके में कोविशील्ड टीकाकरण प्रमाण पत्र की वैधता के बारे में चल रही बहस अभी भी उग्र है। यूनाइटेड किंगडम में कोविशील्ड टीकाकरण को मंजूरी दे दी गई है, हालांकि आगंतुकों को अभी भी 10-दिवसीय संगरोध से गुजरना होगा।

फोटो क्रेडिट : https://www.gettyimages.in/detail/news-photo/tourists-to-enter-the-colosseum-on-august-10-2021-in-rome-news-photo/1234605097?adppopup=true

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: