क्रिकेट राष्ट्रमंडल खेल 2022 के लिए क्वालीफाइंग टीमों की घोषणा

28 जुलाई से 8 अगस्त, 2022 तक बर्मिंघम 2022 राष्ट्रमंडल खेलों में महिला टी 20 क्रिकेट प्रतियोगिता के लिए क्वालीफाइंग टीमें। ऑस्ट्रेलिया, भारत, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज से इंग्लैंड के साथ एक देश।

सीसी कार्यवाहक मुख्य कार्यकारी ज्योफ एलरडाइस ने कहा: “हम बर्मिंघम 2022 का हिस्सा बनने के लिए अविश्वसनीय रूप से गर्व और उत्साहित हैं और यह हमारे लिए एक शानदार अवसर है कि हम विश्व स्तर पर महिलाओं के खेल को आगे बढ़ाते रहें।

“हम उस गति को बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं, जिसने पिछले साल आईसीसी महिला टी 20 विश्व कप के फाइनल के लिए मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में पैक किए गए 86,174 प्रशंसकों को देखा था और बर्मिंघम 2022 हमें एक और वैश्विक मंच प्रदान करता है, जिस पर महिलाओं के खेल का प्रदर्शन किया जाता है।

“आईसीसी और उसके सदस्यों की ओर से, मैं कॉमनवेल्थ गेम्स फेडरेशन को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देता हूं और एजबेस्टन में कुछ शानदार क्रिकेट देखने के लिए उत्सुक हूं।”

राष्ट्रमंडल खेल महासंघ के अध्यक्ष डेम लुईस मार्टिन: “बर्मिंघम 2022 राष्ट्रमंडल खेलों के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली टीमों की घोषणा करना एक रोमांचक मील का पत्थर है। क्रिकेट एक ऐसा खेल है, जो राष्ट्रमंडल का पर्याय है और हम कुआलालंपुर 1998 में पुरुषों की प्रतियोगिता के बाद पहली बार खेलों में इसे वापस लाने के लिए इतने उत्साहित हैं।

महिलाओं के टी 20 क्रिकेट की शुरुआत राष्ट्रमंडल खेल के लिए एक ऐतिहासिक क्षण और दुनिया भर में महिलाओं के खेल के लिए एक अद्भुत प्रदर्शन होगा। अब मैं जो कुछ कर रहा हूं उसके लिए प्रतिष्ठित एजबेस्टन स्टेडियम में प्रतिस्पर्धा करने के लिए उन टीमों को बधाई, जिन्होंने अपना स्थान बुक किया है।

क्रेडिट : पेस ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया
फोटो क्रेडिट : Wikipedia

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: