गायक जॉन डेविस की 62 साल में कोरोना वायरस से मृत्य

66 साल की उम्र में, गायक जॉन डेविस, कुख्यात पॉप जोड़ी मिल्ली वानीली के पीछे सच्चे मुखर प्रतिभाओं में से एक, कोरोनोवायरस से मृत्यु हो गई।

डेविस ने समूह के प्रसिद्ध एल्बम गर्ल यू नो इट्स ट्रू पर गाया, जिसे 1989 में रिलीज़ किया गया था। फैब्रिस मोरवन और रॉब पिलाटस ने समूह को आगे बढ़ाया, जिसने 30 मिलियन से अधिक एकल बेचे, लेकिन एक ग्रेमी पुरस्कार से छीन लिया गया, जब यह पता चला कि उन्होंने लिप-सिंक किया था गाने जो उन्होंने कभी रिकॉर्ड नहीं किए थे।

डेविस की बेटी जैस्मीन ने दिवंगत गायक को श्रद्धांजलि के रूप में “तालियों के अंतिम दौर” का आह्वान किया। डेविस दक्षिण कैरोलिना में पैदा होने के बाद जर्मनी में स्थानांतरित हो गए, और उनका गायन, यदि उनकी पहचान नहीं है, तो रिकॉर्ड निर्माता फ्रैंक फ़ारियन के संस्थापक मिल्ली वानीली के रूप में दुनिया भर में प्रसिद्ध हो गए।

डांस-पॉप टाइटल ट्रैक और फॉलो-अप सिंगल्स ब्लेम इट ऑन द रेन और बेब डोंट फॉरगेट माई नंबर ने गर्ल यू नो इट्स ट्रू को दुनिया भर में हिट होने में मदद की, जिसकी 11 मिलियन प्रतियां बिकीं। उनकी सफलता के परिणामस्वरूप, दोनों ने १९९० में सर्वश्रेष्ठ नए कलाकार के लिए ग्रैमी पुरस्कार जीता और टाइम पत्रिका के साथ एक साक्षात्कार में उनकी तुलना एल्विस प्रेस्ली से की गई।

फोटो क्रेडिट : Twitter

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: