गोकुलम केरला एएफसी महिला क्लब चैंपियनशिप में खिताब की दौड़ से बाहर

अकाबा (जोर्डन), गोकुलम केरला एफसी की टीम बुधवार को यहां ईरान के शाहरदारी सिरजन के खिलाफ 0-1 की शिकस्त के साथ एएफसी महिला क्लब चैंपियनशिप फुटबॉल टूर्नामेंट में खिताब की दौड़ से बाहर हो गई।

भारतीय क्लब की गोलकीपर अदिति चौहान को मैच के दौरान विरोधी खिलाड़ी को गिराने और चोटिल करने के कारण लाल कार्ड दिखाकर बाहर किया गया।

पहला हाफ गोलरहित रहने के बाद ईरान की टीम के लिए एक घंटे का कुल समय बीतने के बाद अफसानेह चातरेनूर ने फ्रीक किक पर शानदार गोल दाग और अपनी टीम को तीन अंक दिलाए। इस गोल से कुछ मिनट पहले ही गोकुलम और भारत की गोलकीपर अदिति को लाल कार्ड दिखाकर बाहर किया गया था।

इस हार साथ इंडियन वुमेंस लीग (आईडब्ल्यूएफ) चैंपियन टीम खिताब की दौड़ से बाहर हो गई है। टीम को अपने पहले मैच में जोर्डन के अम्मान क्लब के खिलाफ शिकस्त झेलनी पड़ी थी।

अंतिम स्थान पर रहने से बचने के लिए शनिवार को भारतीय क्लब की भिड़ंत उज्बेकिस्तान के एफसी बुनयोदकर से होगी।

टूर्नामेंट के मौजूदा सत्र में चार देशों के चार क्लब हिस्सा ले रहे हैं जिसे 2021 फीफा-एएफसी पायलट महिला क्लब चैंपियनशिप के नाम से भी जाना जाता है।

इस जीत से शाहरदारी सिरजन की टीम छह अंक के साथ खिताब के करीब पहुंच गई है। टीम ने पहले मैच में एफसी बुनयोदकर को 2-1 से हराया था। टीम अपने अंतिम मुकाबले में शनिवार को अम्मान क्लब से भिड़ेगी।

क्रेडिट : पेस ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया
फोटो क्रेडिट : https://en.wikipedia.org/wiki/Gokulam_Kerala_FC#/media/File:Official_Gokulam_Kerala_FC_Logo.png

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: