ग्याना अमेजन वारियर्स ने सुपर ओवर में नाइट राइडर्स को हराया, पेट्रियट्स भी जीते

बासेटेर (सेंट किट्स एवं नेविस), रोमारियो शेफर्ड की शानदार गेंदबाजी से ग्याना अमेजन वारियर्स ने बुधवार को यहां कैरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) में ट्रिनबागो नाइट राइडर्स को सुपर ओवर में हराया।

वारियर्स और नाइट राइडर्स दोनों ने 20 ओवर में नौ विकेट पर 138 रन का समान स्कोर खड़ा किया था। सुपर ओवर में नाइट राइडर्स की ओर से सुनील नारायण ने सिर्फ छह रन दिए।

ग्याना ने शेफर्ड को गेंद थमाई और उन्होंने सिर्फ चार रन देकर अपनी टीम को जीत दिला दी।

एक अन्य मैच में सेंट किट्स एवं नेविस पेट्रियट्स ने टूर्नामेंट में अपना विजयी अभियान जारी रखते हुए जमैका तालावाह को छह विकेट से हराया।

नाइट राइडर्स की टीम मोहम्मद हफीज (18 रन पर तीन विकेट) और शेफर्ड (24 रन पर तीन विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने कभी बड़ा स्कोर खड़ा करने की स्थिति में नहीं दिखी। टीम ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए। कोलिन मुनरो (32) और सुनील नारायण (21) अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहे। इसुरू उदाना ने अंत में नौ गेंद में 21 रन की पारी खेलकर टीम का स्कोर 130 रन के पार पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई।

इसके जवाब में रवि रामपाल (29 रन पर चार विकेट) और नारायण (नौ रन पर दो विकेट) की उम्दा गेंदबाजी के सामने ग्याना की टीम ने भी लगातार विकेट गंवाए। टीम को अंतिम गेंद पर जीत के लिए दो रन की जरूरत थी लेकिन इमरान ताहिर (02) एक रन बनाकर रन आउट हो गए।

जमैका ने कार्लोस ब्रेथवेट (27), चाडविक वाल्टन (26) और कप्तान रोवमैन पावेल (24) की पारियों की बदौलत आठ विकेट पर 166 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। पेट्रियट्स की ओर से ड्वेन ब्रावो ने 25 रन देकर तीन जबकि डोमीनिक ड्रेक्स और पॉल वान मीकर्न ने दो-दो विकेट चटकाए।

पेट्रियट्स ने शेरफेन रदरफोर्ड की 26 गेंद में चार छक्कों और दो चौकों से नाबाद 50 रन की पारी और फाबियन एलेन (12 गेंद में नाबाद 30) के साथ पांचवें विकेट की उनकी 55 रन की अटूट साझेदारी की मदद से 17.4 ओवर में चार विकेट पर 169 रन बनाकर जीत दर्ज की। एविन लुईस ने भी 39 रन बनाए।

क्रेडिट : पेस ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया
फोटो क्रेडिट : Wikimedia commons

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: