ग्रीस में 14 मई 2021 से फिर से पर्यटन को खोलने की घोषणा

ग्रीक सरकार की हालिया घोषणा पर्यटकों के लिए एक नई खुशी बनकर आई है। ग्लोब पर कोविड-19 के टूटने के कारण जो पर्यटन प्रभावित हुआ है, वह 14 मई को ग्रीस में फिर से खोलने के लिए तैयार है। पर्यटकों और देश के नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सरकार ने 5-चरण की योजना बनाई है जिसमें कोविड -19 का प्रसार शामिल है, इसमें निम्नलिखित शामिल होंगे;

• पर्यटकों को टीकाकरण के प्रमाण पत्र के साथ नकारात्मक कोविड परीक्षण रिपोर्ट अनिवार्य है।

• देश के प्रत्येक प्रवेश द्वार पर यात्रियों के लिए रैपिड परीक्षण किए जाएंगे।

• यदि कोई पर्यटक कोरोनावायरस से संक्रमित पाया जाता है तो उन्हें होटल में क्वांरटाइन किया जाएगा।

• सभी को कोविड से संबंधित सुरक्षा नियमों का कड़ाई से पालन करना होगा जैसे कि मास्क पहनना और पर्याप्त सामाजिक दूरी बनाए रखना अनिवार्य होगा।

• पर्यटन उद्योग से संबंधित सभी को टीकाकरण की आवश्यकता है। साथ ही, सबसे कमजोर ग्रीक नागरिकों को प्राथमिकता देने की जरूरत है।

कथित तौर पर, ग्रीक पर्यटन मंत्रालय ने पहले से ही इज़राइल के साथ एक ग्रीन पास समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं और यूनाइटेड किंगडम, संयुक्त राज्य अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, यूक्रेन, रूस, चीन, चीन, सऊदी अरब सहित 10 और देशों के साथ इसी तरह के समझौते पर काम कर रहा है।

रिपोर्टों में कहा गया है कि ग्रीस को फिर से खोलने की इच्छा सरकार पर अपनी अर्थव्यवस्था को बचाने के लिए दबाव बढ़ाने के मद्देनजर आती है, जो आने वाले पर्यटकों पर बहुत अधिक निर्भर है।

फोटो क्रेडिट : Pixabay

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: