चीनी व्यवसायों का प्राथमिकता के आधार पर समर्थन करेगी पाकिस्तान सरकार: इमरान खान

इस्लामाबाद, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि उनकी सरकार प्राथमिकता के आधार पर देश में चीनी व्यवसायों का समर्थन करेगी। उन्होंने अधिकारियों को सड़क संपर्क से संबंधित मुद्दों और चीन के निवेशकों के सामने आ रही दिक्कतों को तुरंत हल करने का निर्देश दिया।

खान ने शनिवार को चैलेंज फैशन (प्राइवेट) लिमिटेड के चेन यान के नेतृत्व में एक चीनी व्यापार प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक के दौरान यह टिप्पणी की।

सरकार द्वारा संचालित एसोसिएटेड प्रेस ऑफ पाकिस्तान (एपीपी) ने प्रधानमंत्री खान के हवाले से कहा, “हम प्राथमिकता के आधार पर पाकिस्तान में चीनी व्यवसायों का समर्थन करेंगे और विशेष आर्थिक क्षेत्रों में निवेश में तेजी लाने में उनकी गहरी रुचि के लिए उनके आभारी हैं।’

खान को सूचित किया गया कि चीनी व्यवसायी ग्लास, सिरेमिक और आईटी क्षेत्रों में परिचालन शुरू करने के लिए तैयार हैं। इसके अलावा प्रमुख चीनी उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स और मोबाइल कंपनी ‘ओप्पो’ पाकिस्तान में एक मोबाइल सेट निर्माण इकाई तथा एक अनुसंधान एवं विकास केंद्र स्थापित करने जा रही है।

पाकिस्तान में मोबाइल सेट बनाने के ‘ओप्पो’ के फैसले से देश को स्मार्टफोन के आयात पर खर्च होने वाला बहुत सारा विदेशी मुद्रा भंडार बचाने तथा तकनीकी स्नातकों के लिए रोजगार पैदा करने में मदद मिलेगी।

बैठक में ऊर्जा मंत्री मोहम्मद हम्माद अजहर, वाणिज्य सलाहकार अब्दुल रजाक दाऊद, पाकिस्तान में चीनी राजदूत नोंग रोंग और अन्य अधिकारियों ने भाग लिया।

क्रेडिट : पेस ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया
फोटो क्रेडिट : Getty Images

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: