चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने शरद पवार से मुलाकात की, राजनीतिक अटकलें शुरू

मुंबई, चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने शुक्रवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार से मुंबई में उनके आवास पर मुलाकात की। दोनों के बीच बातचीत करीब तीन घंटे चली, जिससे राजनीतिक गलियारों में अटकलें शुरू हो गयी हैं।

राकांपा सूत्रों ने बताया कि मौजूदा राजनीतिक स्थिति पर चर्चा के अलावा पवार ने किशोर के लिए भोज का भी आयोजन किया। बैठक दिन में करीब दो बजे बजे तक चली लेकिन न तो किशोर और न ही पवार ने ‘सिल्वर ओक’ (राकांपा प्रमुख के आवास) के बाहर मौजूद पत्रकारों को कुछ बताया।

तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों में क्रमश: द्रमुक और तृणमूल कांग्रेस की जीत के बाद पवार के साथ किशोर की यह पहली मुलाकात है। किशोर ने विधानसभा चुनावों में इन पार्टियों की चुनावी रणनीति बनाने में मदद की थी। विधानसभा चुनावों के बाद किशोर ने कहा था कि अब वह ‘‘इस क्षेत्र’’ को छोड़ रहे हैं।

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने इस बैठक को तवज्जो नहीं दिया और कहा किशोर पहले ही कह चुके हैं कि अब वह चुनाव रणनीतिकार नहीं रहेंगे। शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि कई नेता किशोर के संपर्क में हैं जबकि राकांपा के छगन भुजबल ने कहा कि उन्हें बैठक के एजेंडा को लेकर कोई जानकारी नहीं है।

भुजबल ने कहा कि किशोर एक सफल राजनीतिक रणनीतिकार हैं। उन्हें भरोसा है कि पवार किशोर के सुझावों पर गौर करेंगे। किशोर ने 2019 में उद्धव ठाकरे से मुलाकात की थी, जिसके बाद ठाकरे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बने थे।

क्रेडिट : पेस ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया
फोटो क्रेडिट : Twitter

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: