जम्मू और कश्मीर खेल गतिविधियों को पर्यटन के क्षेत्र में बढ़ावा देता है

जम्मू और कश्मीर के पर्यटन विभाग ने विश्व पर्यटन दिवस के अवसर पर श्रीनगर के डल झील में पानी के खेल और ‘शिकारा दौड़’ सहित कई गतिविधियों का आयोजन किया। कोविड महामारी के दौरान केंद्रशासित प्रदेश में पर्यटन गतिविधियों को पुनर्जीवित करने के लिए इस तरह के आयोजन के लिए विभाग आगे आया।

कश्मीर के निदेशक पर्यटन निसार अहमद वानी ने कहा, “हम केंद्रशासित प्रदेश में इस अवसर का जश्न मना रहे हैं। श्रीनगर, गुलमर्ग जैसे विभिन्न पर्यटन स्थलों पर हमारे पास खेल गतिविधियाँ और सांस्कृतिक कार्यक्रम हैं।” उन्होंने जारी रखा, “हमारा मकसद पर्यटन क्षेत्र को बढ़ावा देना है और यह संदेश फैलाना है कि कश्मीर पर्यटन के लिए तैयार है। कोरोनावायरस के कारण उद्योग प्रभावित हुआ था, लेकिन अब प्रशासन ने पर्यटन क्षेत्र के लिए मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) की शुरुआत की है।” यहां आने वाले पर्यटकों को उनकी यात्रा के दौरान वायरस के प्रसार को रोकने में मदद करें। ”

कोरोनावायरस महामारी के कारण लगाए गए लॉकडाउन ने घाटी में सभी व्यवसायों को बंद कर दिया है। पर्यटन उद्योग भी बुरी तरह प्रभावित हुआ। वर्तमान में, अनलॉक चरण के दौरान, पर्यटन उद्योग का हिस्सा फिर से शुरू हो गया है क्योंकि वे जम्मू और कश्मीर प्रशासन द्वारा शुरू की गई एसओपी का पालन करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: