जाने-माने कास्टिंग डायरेक्टर और प्रोड्यूसर सहर अली लतीफ का निधन

लंचबॉक्स और मानसून शूटआउट जैसी फिल्मों के लिए कास्टिंग डायरेक्टर के रूप में काम करने वाले और स्वरा भास्कर की नेटफ्लिक्स कॉमेडी भाग बेनी भाग का निर्माण करने वाले सहर अली लतीफ का सोमवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। निर्माता, जो अपने शुरुआती 40 के दशक में था, का मुंबई के लीलावती अस्पताल में निधन हो गया, जहां उसका गुर्दे की विफलता के लिए इलाज किया जा रहा था।

सेहर की नेटफ्लिक्स प्रोडक्शन मस्का (2020), जिसके लिए उन्होंने कास्ट भी किया, का निर्देशन नीरज उधवानी ने किया, जिन्होंने उनकी मृत्यु की भी पुष्टि की।

उन्होंने इसे अविश्वसनीय और स्वीकार करने में मुश्किल बताया। मरने से पहले, उसे बताया गया था कि वह ठीक हो रही थी। इंफेक्शन की वजह से उन्हें किडनी फेल हो गई थी। पिछले शनिवार को, उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था और डॉक्टरों ने दवाएं लिखी थीं, और वह ठीक होती दिख रही थी।

उनके बॉलीवुड सहयोगियों ने उनकी मृत्यु पर शोक व्यक्त करने के लिए हार्दिक सोशल मीडिया टिप्पणी साझा की। लंचबॉक्स फिल्म में अभिनय करने वाली निम्रत कौर ने अपनी बिल्ली के साथ सहर की एक तस्वीर ट्वीट की और कहा कि दिवंगत निर्माता “सबसे दयालु लोगों में से एक” थे, जिन्हें मुंबई ने उन्हें दिया था।

मस्का में अभिनय करने वाली अभिनेत्री निकिता दत्ता ने ट्विटर के माध्यम से सहर अली लतीफ की मौत की खबर पर अविश्वास व्यक्त किया।

सहर अली लतीफ ने इंडस्ट्री में बतौर कास्टिंग डायरेक्टर शुरुआत की थी। सेहर ने लंचबॉक्स, शकुंतला देवी और भाग बेनी भाग सहित भारतीय और अंतर्राष्ट्रीय दोनों प्रस्तुतियों में काम किया है। ईट प्रेयर लव, फ्यूरियस 7, वाइसराय हाउस, मैकमाफिया और सेंस 8 उसके कुछ अंतरराष्ट्रीय क्रेडिट हैं। उन्होंने गोल्ड, शकुंतला देवी और नोबलमेन जैसी फिल्मों में कार्यकारी निर्माता के रूप में काम किया है, जिसमें अक्षय कुमार और विद्या बालन ने अभिनय किया था।

लंचबॉक्स के निर्देशक रितेश बत्रा द्वारा निर्देशित सनडांस इंस्टीट्यूट की लघु फिल्म मास्टरशेफ उनकी पहली परियोजना थी। म्यूटेंट फिल्म्स, जिसे उन्होंने 2016 में निर्माता शिवानी सरन के साथ सह-स्थापना की, ने अब तक नेटफ्लिक्स फिल्मों मस्का और भाग बेनी भाग का निर्माण किया है।

सेहर अली लतीफ के परिवार में उनके पति, माता-पिता और एक पुरस्कार विजेता फोटोग्राफर जिशान ए लतीफ का छोटा भाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: