“जॉन केंट” डीसी का नवीनतम सुपरमैन “उभयलिंगी”

डीसी कॉमिक्स के अनुसार, जॉन केंट का सुपरमैन उभयलिंगी है, क्योंकि नायक अपने चल रहे कॉमिक सुपरमैन: सन ऑफ काल-एल #5 में भविष्य के साहसिक कार्य में सामने आएगा। जॉन क्वीर है, जैसा कि डीसी ने पुष्टि की, यह पुष्टि करते हुए कि कई प्रशंसकों ने लंबे समय से क्या संदेह किया है। भविष्य की कहानी उसके नए दोस्त जय नाकामुरा के साथ रोमांस की ओर इशारा करती है, जो डीसी का सबसे नया सुपरमैन का पहला एलजीबीटी रोमांस होगा।

अपने पिता क्लार्क केंट के मंगुल को रोकने और वारवर्ल्ड पर ग़ुलाम लोगों के एक समूह को बचाने के लिए पृथ्वी से भाग जाने के बाद, जॉन केंट डीसी के सबसे नए सुपरमैन बन गए। उनकी अनुपस्थिति में, उन्होंने जॉन को मशाल दी, जिन्होंने बागडोर संभालने के बाद से खुद को इस पद के लिए आदर्श व्यक्ति साबित किया है। उन्होंने अपने पलायन के दौरान जे नाम के एक रिपोर्टर के साथ एक संबंध बनाया है, जो सुपरमैन: सन ऑफ काल-एल #5 के आगामी अंक में एक पूर्ण रोमांस में विकसित होगा।

सुपरमैन: टॉम टेलर, जॉन टिम्स, गेब एल्ताएब और डेव शार्प द्वारा कल-एल #5 का बेटा नायक को एक नाटकीय नए मार्ग पर ले जाएगा, क्योंकि उसे आधिकारिक तौर पर कॉमिक के पन्नों में उभयलिंगी के रूप में पुष्टि की जाएगी। श्रृंखला पढ़ने वालों के अनुसार, जय नाकामुरा के साथ उनकी दोस्ती ने सुपरमैन के रूप में नायक के अनुभवों में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

नाकामुरा एक सोशल मीडिया लाइव-स्ट्रीम समाचार संगठन ‘द ट्रुथ’ के लिए एक रिपोर्टर के रूप में काम करता है, जिसमें ऐसी कहानियां (नकाबपोश रिपोर्टर से) शामिल हैं, जो दुनिया की कुछ सबसे कम रिपोर्ट की गई, महत्वपूर्ण कहानियों को उजागर करती हैं। सुपरमैन ने द ट्रुथ में गहरी रुचि विकसित कर ली है, जिससे वह जे के करीब आ गया है। उनका रोमांस उनकी दोस्ती की स्वाभाविक प्रगति प्रतीत होता है। ट्रैविस मूर, तमरा बोनविलेन और इनहुक ली प्रत्येक सुपरमैन: सन ऑफ काल-एल को एक कवर प्रदान करेंगे।

डीसी कॉमिक्स अपने ब्रह्मांड को वास्तविक दुनिया के रूप में समावेशी और विविध बनाने के लिए जारी है, टिम ड्रेक की उभयलिंगीता को हाल ही में बैटमैन: अर्बन लीजेंड्स की कहानी में स्वीकार किया गया है और अब जॉन केंट की अपनी कामुकता का और पता लगाया जा रहा है। जबकि अभी भी बहुत काम किया जाना बाकी है, डीसी के नए सुपरमैन को कैनोनिक रूप से उभयलिंगी बनाने का निर्णय कॉमिक बुक इतिहास में एक वाटरशेड घटना का प्रतिनिधित्व करता है। 9 नवंबर को, सुपरमैन: सन ऑफ़ काल-एल #5 कॉमिक बुक रिटेलर्स में रिलीज़ किया जाएगा।

फोटो क्रेडिट : https://www.cbr.com/dc-superman-jon-kent-bisexual/

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: